1. home Home
  2. national
  3. congress will continue agitation on rising prices of petrol diesel and lpg sonia gandhi constitute a committee under the chairmanship of digvijay singh vwt

पेट्रोल-डीजल और LPG के दाम पर आंदोलन करेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने दिग्विजय सिंह की अध्यक्षता में बनाई कमेटी

पार्टी की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि राष्ट्रीय मुद्दों पर आंदोलन चलाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसके अध्यक्ष दिग्विजय सिंह होंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी.
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दाम समेत तमाम राष्ट्रीय मुद्दों पर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार आंदोलन चलाएगी. इसके लिए कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है. यह समिति राष्ट्रीय मुद्दों पर लगातार आंदोलन चलाने के लिए योजना बनाएगी. इस समिति में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, सांसद उत्तम कुमार रेड्डी, राज्यसभा के सदस्य रिपुन बोरा, मनीष चतरथ और बीके हरिप्रसाद शामिल हैं.

पार्टी की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया है कि राष्ट्रीय मुद्दों पर आंदोलन चलाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसके अध्यक्ष दिग्विजय सिंह होंगे. इसमें बताया गया कि यह समिति तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय मुद्दों पर सतत आंदोलन के लिए योजना बनाएगी. कांग्रेस नेता उदित राज, रागिनी नायक और जुबैर खान को भी समिति का सदस्य बनाया गया है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस सहित 19 राजनीतिक दलों ने घोषणा की थी कि वे 20 सितंबर से 30 सितंबर तक देश भर में संयुक्त धरना-प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के मूल्यों में बढ़ोतरी, संपत्ति के मौद्रीकरण की योजना और कृषि कानून जैसे मुद्दों को लेकर सरकार पर लगातार हमला कर रही है.

उधर, खबर यह भी है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों से गन्ने की खरीद का मूल्य बढ़ाने का सरकार से आग्रह करते हुए गुरुवार को कहा कि पिछले तीन सालों में इन कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है, जबकि रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. कांग्रेस महासचिव वाड्रा ने कहा कि भाजपा की सरकार हर महीने एलपीजी के दाम बढ़ा रही है और पेट्रोल व डीजल की कीमतें तीन-चार महीनों में 60 से 70 बार बढ़ चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें