1. home Hindi News
  2. national
  3. congress uproar in parliament on the demand for the dismissal of ajay mishra teni lok sabha rajya sabha adjourned till 2 pm vwt

अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग पर कांग्रेस का संसद में हंगामा, लोकसभा-राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

राज्यसभा में प्रतिपक्ष और कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अजय कुमार टेनी को जवाब नहीं देना था तो वह चुप रह सकते थे, लेकिन एक मंत्री का किसी को डराना-धमकाना शोभा नहीं देता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारतीय संसद.
भारतीय संसद.
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी द्वारा तथाकथित तौर पर मीडिया के 'अपशब्दों का इस्तेमाल' किए जाने और लखीमपुर खीरी मामले पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस के नेताओं का विरोध-प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी है. गुरुवार को संसद के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) में कांग्रेस समेत विपक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया, जिसकी वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई है.

मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यसभा में प्रतिपक्ष और कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अजय मिश्रा टेनी को जवाब नहीं देना था तो वह चुप रह सकते थे, लेकिन एक मंत्री का किसी को डराना-धमकाना शोभा नहीं देता. उन्होंने कहा कि एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें खुद इस्तीफा देना चाहिए था. उसके लिए हमारा प्रदर्शन करना और मामले को सदन में उठाना, ऐसा नहीं होना चाहिए था.

इसके साथ ही, लखीमपुर खीरी मामले और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का तुरंत इस्तीफा लेने को लेकर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. उन्होंने अपने स्थगन प्रस्ताव नोटिस में उन्होंने मांग की है कि सरकार मंत्री अजय टेनी का इस्तीफा तुरंत ले.

इस मामले पर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग करते हुए कहा कि पत्रकार को डराया, धमकाया गया, मोबाइल छीना गया, यह कैसा आचरण है? एक तरफ आप किसानों की हत्या करते हैं और मंत्री मंडल में बने हुए हैं, सवाल पूछे जाएंगे. यह साफ है कि सुनियोजित तरीके से हत्या की गई. प्रधानमंत्री उन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करें.

इसके अलावा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी प्रदर्शन कर रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा जीपीओ गांधी प्रतिमा से लेकर विधानसभा तक मार्च निकाला गया. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जब तक अजय कुमार टेनी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा, तब तक विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को बाहर भी उठाएंगे और विधानसभा में भी उठाएंगे. इस लड़ाई को मज़बूती से अंजाम तक पहुंचाएंगे.

बता दें कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने बुधवार को लखीमपुर में एक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने गए थे. वहां पर एक मीडियाकर्मी ने उनसे लखीमपुर खीरी मामले को लेकर सवाल पूछ दिया. सवाल पूछे जाने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने सवाल पूछने वाले मीडियाकर्मी को न केवल अपशब्द कहे, बल्कि वीडियो तैयार कर रहे पत्रकार के साथ धक्का-मुक्की करते हुए मोबाइल छीनने और थप्पड़ जड़ने का भी प्रयास किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें