1. home Hindi News
  2. national
  3. congress should not act to threaten akshay kumar and amitabh bachchan it is not necessary to protest all the time ramdas athawale on diesel petrol price hike aml

फिल्मी हस्तियों को धमकाने का काम न करे कांग्रेस, हर समय विरोध करें जरूरी नहीं : रामदास अठावले

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ramdas Athawale
Ramdas Athawale
File Photo
  • दिल्ली में पेट्रोल 90 रुपये के पार, डीजल 80.60 रुपये प्रति लीटर.

  • केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार पर दी सफाई.

  • डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों पर मोदी सरकार है विपक्ष के निशाने पर.

नयी दिल्ली : देश भर में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल (Diesel Petrol Price Hike) की कीमतों पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के बयान पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने कहा कि कांग्रेस को फिल्म अभिनेताओं को इस प्रकार की धमकी नहीं देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के वक्त तेल की कीमतों पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट कर विरोध जताया था.

अठावले ने कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि आज तेल की बढ़ी कीमतों पर भी वह अपना विरोध प्रकट करें. नाना पटोले को फिल्मी हस्तियों को इस प्रकार की धमकी नहीं देनी चाहिए. इधर पटोले के बयान के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पटोले पर हमला बोला था. फडणवीस ने कथित तौर पर कहा था कि कांग्रेस नेता के बयान ‘प्रचार हासिल' करने के लिए हैं और इसे गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए.

इस पर पटोले ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के बयान को दिल पर लेने की जरूरत नहीं है. पटोले ने कहा कि फडणवीस नकारात्मक विचार के साथ बयान दे रहे हैं इसलिए उनके बयान को दिल पर लेने की जरूरत नहीं है. उन्होंने यह भी पूछा कि मुद्दे पर उनके बयान से भाजपा क्यों इतना घबरा रही है. पटोले ने गुरुवार को कहा कि अगर अभिनेता अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ईंधन मूल्य वृद्धि पर कोई रूख नहीं अपनाते तो महाराष्ट्र में उनकी फिल्मों की स्क्रीनिंग और शूटिंग नहीं होने दी जायेगी.

दिल्ली में पेट्रोल 90 रुपये के पार, डीजल 80.60 रुपये प्रति लीटर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 90 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गई है, जबकि डीजल का दाम बढ़कर 80.60 रुपये प्रति लीटर हो गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी की. शुक्रवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई.

इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.19 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 96.62 रुपये हो गई. इसी तरह डीजल का दाम अब दिल्ली में 80.60 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 87.62 रुपये प्रति लीटर है. तेल कंपनियों ने यह बढ़ोतरी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने के बाद की है. भारत अपनी 85 प्रतिशत तेल संबंधी जरूरतों के लिए आयात पर निर्भर है. पिछले 11 दिनों में पेट्रोल की खुदरा कीमत में 3.24 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है, जबकि डीजल के दाम 3.47 रुपये प्रति लीटर बढ़े.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें