1. home Home
  2. national
  3. congress president sonia gandhi will address parliamentary party meeting today rts

संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी का सरकार पर हमला, बोलीं - किसानों के मुद्दे पर संसद में हो पूर्ण चर्चा

आज सदन में आयोजित संसदीय दल की बैठक को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी संबोधित किया. कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा के सांसद इस बैठक में सम्मिलित हुए. वहीं, बैठक में सत्तापक्ष को घेरने को लेकर किसान आंदोलन, महंगाई और दूसरे मुद्दे पर चर्चा हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
File

संसद के शीतकालीन सत्र(Winter session of Parliament) में लगातार हंगामा जारी है. इस बीच आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद के सेंट्रल हॉल में संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया. सांसदों से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान किसानों के मुद्दों को लेकर पूर्ण चर्चा की मांग की. सोनिया गांधी ने कहा कि आइए उन 700 किसानों का सम्मान करें जिन्होंने (उनकी हड़ताल के दौरान) अपने प्राणों की आहुति दी. मोदी सरकार किसानों और आम लोगों के प्रति असंवेदनशील है. आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से हर परिवार का मासिक बजट जल रहा है.

सत्तापक्ष ने कल की थी बैठक

वहीं, मंगलवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली के जनपथ रोड के इंटरनेशनल सेंटर में संसदीय दल की बैठक हुई थी. जिसमें सांसदों को संसद के सत्र में नियमित रुप से उपस्थित रहने को कहा गया था. प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से सदन में अनिवार्य रुप से उपस्थिति रहने को कहा. उन्होंने कहा कि भले ही जरूरी विधेयक सूचिबद्ध हो या नहीं आप सदन में जरूर उपस्थित रहें. लोगों ने अपना प्रतिनिधि के तौर पर उन्हें चुना है और संसद में भेजा है.

आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र(Winter session of Parliament) के पहले सप्ताह में विपक्ष का हंगामा जारी रहा. कई बार संसद की कार्यवाही को स्थगित किया गया. 12 सांसदों का निलंबन के कारण विपक्षी दलों का हंगामा जारी रहा. इस मामले को लेकर काफी अधिक समय तक कामकाज बाधित रहा. आपको बता दें कि कांग्रेस, शिवसेना, तृणमूल कांग्रेस और वाम दल के 12 सदस्यों को सदन से निलंबित किया गया है. सदस्यों के निलंबन को वापस लिए जाने की मांग को लेकर सदन में विपक्ष की तरफ से लगातार हंगामा जारी है. निलंबित सदस्य अपनी मांग को लेकर संसद भवन परिसर के महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे धरना भी दे रहे हैं.

बता दें कि 12 सदस्यों को अनियंत्रित आचरण करने और आसन की मर्यादा का उल्लंघन करने के आरोप में निलंबित किया गया था. वहीं, राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस सोमवार को सभापति एम. वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी. मुलाकात के दौरान विपक्षी सदस्यों के निलंबन को वापस लेने की मांग रखी थी. वहीं. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने 12 सांसदों के निलंबन मामले को सुलझाने के लिए विपक्ष की मांग को लेकर दोनों पक्षों को साथ में चर्चा करने का अनुरोध किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें