1. home Home
  2. national
  3. congress party has no president is a lie says mallikarjun kharge on kapil sibal statement mtj

सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष हैं, झूठ बोल रहे कपिल सिब्बल: मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है. इसलिए सभी लोगों को अपनी बात कहने का अधिकार है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मल्लिकार्जुन खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे
File Photo

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी के एक और सीनियर लीडर कपिल सिब्बल को झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा है कि सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष हैं. इसलिए यह कहना कि हमारी पार्टी का कोई अध्यक्ष नहीं है, यह सरासर झूठा बयान है. पार्टी में कई बार विवाद हुए हैं. इस बार पार्टी के नेताओं के अलग-अलग विचार सामने आ रहे हैं, यह कोई नयी बात नहीं है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक लोकतांत्रिक पार्टी है. इसलिए सभी लोगों को अपनी बात कहने का अधिकार है. लेकिन, कपिल सिब्बल ने जो कुछ भी कहा वह झूठ के सिवा कुछ नहीं है. कपिल सिब्बल ने पिछले दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि कांग्रेस पार्टी का कोई अध्यक्ष नहीं है. यह पार्टी बिना अध्यक्ष के चल रही है. किसी को नहीं मालूम कि फैसले कौन ले रहा है.

पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर परोक्ष रूप से निशाना साधा था. उन्होंने मांग की थी कि जल्द से जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलायी जाये. कपिल सिब्बल के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जी-23 के एक और सदस्य गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की मांग की थी.

दरअसल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा और उसके बाद प्रदेश कांग्रेस पार्टी में उत्पन्न स्थिति की वजह से पार्टी के सीनियर लीडर बेहद खफा हैं. कपिल सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा था कि वह कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल खड़े नहीं कर रहे. वह कांग्रेस पार्टी में हैं और अपने नेता के साथ खड़े हैं. आगे भी खड़े रहेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें