1. home Hindi News
  2. national
  3. cold wave alert minimum temperature falls in many states of the country delhi cold bihar jharkhand uttar pradesh weather abk

कोरोना संकट के बीच सर्दी का डबल अटैक, बढ़ने लगी कनकनी, बिहार-झारखंड में भी गिरेगा पारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संकट के बीच सर्दी का डबल अटैक, बढ़ने लगी कनकनी, बिहार-झारखंड में भी गिरेगा पारा
कोरोना संकट के बीच सर्दी का डबल अटैक, बढ़ने लगी कनकनी, बिहार-झारखंड में भी गिरेगा पारा
पीटीआई

Cold Wave Alert: भारत में जारी कोरोना संकट के बीच मौसम विभाग के अलर्ट ने टेंशन बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों में ठंड में इजाफे की बात कही है. इसमें दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, राजस्थान आदि राज्य शामिल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकांश राज्यों में पारा नीचे गिरेगा. इस दौरान शीतलहर भी चलेगी.

माउंट आबू में एक डिग्री तापमान

देश के कई राज्यों में ठंड महसूस होने लगी है. शनिवार की सुबह राजस्थान के माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस रहा. आने वाले दिनों में राजस्थान के साथ ही दूसरे राज्यों के न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज होगी. नवंबर के आखिर तक बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में ठंड बढ़ जाएगी. इसके साथ ही सूरज की तपिश महसूस नहीं होगी. कहने का मतलब है कोरोना संकट के बीच ठंड भी तैयार है.

बर्फीली वादियों में बर्फबारी से ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में जम्मू-कश्मीर के पास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड बढ़ रही है. उत्तर पश्चिम की ठंडी हवाओं से दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़नी शुरू हो चुकी है. जम्मू-कश्मीर के अलावा उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ती जा रही है. इसके कारण आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 6 से 7 डिग्री सेल्सियस कम होने का अनुमान है.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें