26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ऋषि सुनक पर पोस्ट करके बुरे फंसे चिदंबरम और शशि थरूर, कांग्रेस ने झिड़की देते हुए बयान से किया किनारा

कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर ने ऋषि सुनक के ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर इसकी सराहना की थी. उन्होंने उम्मीद जताई थी कि भारत भी अल्पसंख्यक समुदायों के व्यक्तियों को शीर्ष पद देने की इस परंपरा का अनुसरण करेगा.

नई दिल्ली : ब्रिटेन में ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर बुरी तरह फंस गए हैं. उनके पोस्ट को लेकर अन्य राजनीतिक दलों की ओर से हमले तो किए ही जा रहे हैं, लेकिन दिलचस्प यह भी है कि कांग्रेस ने खुद इन दोनों नेताओं को झिड़की देते हुए उनके बयानों से किनारा कर लिया है. खबर यह है कि ऋषि सुनक की आड़ में पी चिदंबरम और शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर अपने-अपने पोस्ट के जरिए परोक्ष रूप से सत्ताधारी दल भाजपा पर निशाना साधने की कोशिश की. कांग्रेस ने मंगलवार को अपने ही साथियों को आड़े हाथ लिया और उनके बयानों से किनारा भी कर लिया.

चिदंबरम-थरूर ने की थी सुनक की सराहना

बता दें कि कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम और शशि थरूर ने ऋषि सुनक के ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर इसकी सराहना की थी. उन्होंने उम्मीद जताई थी कि भारत भी अल्पसंख्यक समुदायों के व्यक्तियों को शीर्ष पद देने की इस परंपरा का अनुसरण करेगा. इस पर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने दोनों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के कई व्यक्ति राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री बने. ऐसे में भारत को किसी से सबक लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह देश अनेकता में एकता की मिसाल रहा है.

भारत को किसी से सबक लेने की जरूरत नहीं

जयराम रमेश ने मीडिया से कहा कि यह नौबत आ गई है कि विविधताओं को सम्मान देने के बारे में उनसे सबक लेना पड़ेगा. भारत लंबे समय से अनेकता में एकता, अनेकताओं का जश्न मनाने की मिसाल रहा है. पिछले आठ वर्षों में हमने देखा कि क्या हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमें किसी और देश से सबक सीखने की जरूरत नहीं है. हमारी एकता अनेकता से ही मजबूत होगी. हमें अनेकताओं का सम्मान करना होगा. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में हमारा मकसद यही है.

Also Read: ऋषि सुनक बनेंगे ब्रिटेन के पीएम, भारत में ‘दंगल’ शुरू, भाजपा ने किया कांग्रेस और महबूबा पर पलटवार
जयराम रमेश ने दी नसीहत

कांग्रेस नेता रमेश का कहना था कि हमारे देश में जाकिर हुसैन राष्ट्रपति बने, फखरुद्दीन अली अहमद राष्ट्रपति बने, एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रपति बने. बरकतुल्ला खान राजस्थान के मुख्यमंत्री बने, एआर अंतुले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने. एक सवाल के जवाब में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क है. वाजपेयी जी पंडित नेहरू से बहुत प्रभावित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें