1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh rajasthan cms meet rahul gandhi priyanka gandhi to discuss strategy after assembly election results mtj

5 राज्यों के परिणामों के बाद की रणनीति पर चर्चा के लिए राहुल-प्रियंका से मिले छत्तीसगढ़-राजस्थान के सीएम

उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण का मतदान आज हो रहा है. यहां दो चरणों की वोटिंग बाकी है, जबकि मणिपुर (Manipur Election 2022) में भी दो चरणों में चुनाव होने हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने के अपने फैसले की तारीफ की
अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने के अपने फैसले की तारीफ की
Twitter

नयी दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों (Assembly Election Results 2022) के बाद की रणनीति बनाने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्रियों ने रविवार को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के अलावा बैठक में पार्टी के एक और महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया को बताया कि आज की बैठक में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Election 2022) समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों पर चर्चा हुई. बता दें कि पंजाब (Punjab Election 2022), गोवा (Goa Election 2022) और उत्तराखंड (Uttarakhand Election 2022) में विधानसभा के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण का मतदान आज हो रहा है. यहां दो चरणों की वोटिंग बाकी है, जबकि मणिपुर (Manipur Election 2022) में भी दो चरणों में चुनाव होने हैं. सभी राज्यों में एक साथ 10 मार्च (Assembly Election Results 2022) को मतगणना होगी.

पार्टी की रणनीति पर हुई चर्चा

बहरहाल, राहुल-प्रियंका से मुलाकात के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों पर विस्तार से चर्चा हुई. मतगणना के बाद इन राज्यों में पार्टी की क्या रणनीति होगी, उस पर भी चर्चा हुई. श्री गहलोत ने कहा कि वर्तमान सरकार संविधान और लोकतंत्र के लिए चुनौती बन गयी है. इस चुनौती से निपटने पर भी चर्चा हुई.

कांग्रेस से है लोगों को उम्मीदें: अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि विपक्ष में एकमात्र कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है, जो लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा कर सकती है. इसलिए हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोकतंत्र और संविधानकी रक्षा में अपना योगदान दें. उन्होंने राजस्थान में फिर से पुरानी पेंशन व्यवस्था (Old Pension Scheme) को बहाल किये जाने के अपने फैसले की तारीफ की. कहा कि नयी पेंशन योजना (New Pension Scheme) से सभी नाखुश थे.

10 मार्च के बाद क्या होगी कांग्रेस पार्टी की रणनीति

पांच राज्यों में मतगणना यानी 10 मार्च 2022 के बाद पार्टी की क्या रणनीति होगी, उस पर आज विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में राज्यसभा में रक्त सीटों को भरने की भी रणनीति बनी. इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ की फ्लैगशिप योजना गोधन न्याय योजना जैसी नीतियां कांग्रेस शासित सभी राज्यों में प्राथमिकता के आधार पर लागू की जायेंगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें