1. home Home
  2. national
  3. cbi arrested two more accused today ongoing investigation of a case relating derogatory posts on social media against judges and judiciary smb

जजों के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करने के मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, अब तक 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Social Media Posts आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के जजों के खिलाफ कथित अपमानजनक पोस्‍ट मामले में सीबीआई ने आज दो और आरोपी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में अब तक कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों की गिरफ्तारियां सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्‍यायाधीश एनवी रमना की सख्त टिप्‍पणी के बाद हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जजों के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट मामला, CBI ने 5 लोगों को अरेस्ट किया.
जजों के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट मामला, CBI ने 5 लोगों को अरेस्ट किया.
ANI

Social Media Posts Against Judges आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के जजों के खिलाफ कथित अपमानजनक पोस्‍ट मामले में सीबीआई (CBI) ने रविवार को दो और आरोपी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों की गिरफ्तारियां सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्‍यायाधीश एनवी रमना की उस टिप्‍पणी के बाद हुई है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि एजेंसियां उस वक्‍त कार्रवाई नहीं करती हैं, जब निचली अदालत के जज धमकियों को लेकर शिकायत करते हैं.

बता दें कि प्रधान न्यायाधीश एनवी रमन्ना ने दो दिन पहले कहा था कि निचली अदालतों के जज जब धमकियां मिलने की शिकायत करते हैं तो सीबीाई और आईबी एक्शन नहीं लेते. चीफ जस्टिस ने यह टिप्पणी झारखंड के धनबाद में जिला जज की हत्या के मामले की शुक्रवार को सुनवाई के दौरान की थी. उन्‍होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि सीबीआई ने कुछ नहीं किया. हमें उम्‍मीद थी कि केंद्रीय जांच एजेंसी के रवैये में कुछ बदलाव आएगा. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. इसके साथ ही जजों की सुरक्षा को लेकर उन्होंने लंबित याचिका पर केंद्र से जवाब भी मांगा था.

आपत्तिजनक पोस्‍ट को लेकर आंध्र प्रदेश अदालत की शिकायत दो साल पुरानी है. लेकिन, अब जाकर इस मामले में कार्रवाई तेज की गई है. बताया जा रहा है कि आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया था और तीन लोगों को तब गिरफ्तार किया था. अब इस मामले में दो अन्‍य लोगों की गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि इनमें से एक हाल ही में कुवैत से लौटा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें