1. home Home
  2. national
  3. capt amarinder singh meets nsa ajit doval amid punjab congress crisis said not let navjot singh sidhu win mtj

पंजाब कांग्रेस में घमासान के बीच NSA अजित डोभाल से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू पर कही ये बात

पंजाब के पूर्व CM ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया. कहा कि वह सिद्धू को जीतने नहीं देंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- मैं नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नहीं दूंगा
कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- मैं नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नहीं दूंगा
Twitter

नयी दिल्ली: पंजाब कांग्रेस में छिड़े घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को नयी दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल से मुलाकात की. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू को एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया. कहा कि वह सिद्धू को जीतने नहीं देंगे. कैप्टन ने यह भी कहा कि वह कांग्रेस में नहीं रहेंगे. साथ ही कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में भी शामिल नहीं होंगे.

कैप्टन अमरिंदर सिंह से जब यह पूछा गया कि अगर कांग्रेस पार्टी विधानसभा में बहुमत खो देगी, तो क्या होगा, तो उन्होंने कहा कि इस पर विधानसभा अध्यक्ष को फैसला लेना होगा. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से अपनी मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर उनके साथ मुलाकात की. जिन विषयों पर बात हुई, उसे सार्वजनिक नहीं कर सकते.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोल दिया था. उन्होंने कहा था कि सिद्धू राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है. वह पाकिस्तान के हुक्मरानों का दोस्त है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के साथ उसके घनिष्ठ संबंध हैं. अगर वह पंजाब का मुख्यमंत्री बन गया, तो यह देश के लिए ठीक नहीं होगा.

कैप्टन के इस्तीफा देने के 10 दिन बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद पार्टी में पंजाब से लेकर नयी दिल्ली तक घमासान मच गया. पंजाब कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से मुलाकात की.

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद ने आलाकमान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. कार्यकारिणी समिति की बैठक बुलाने और कांग्रेस अध्यक्ष का जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें