1. home Hindi News
  2. national
  3. caa nrc protests on 15 august modi government mahmood pracha caa nrc protest latest news hindi

CAA-NRC Protest : 15 अगस्त से दोबारा शुरू होगा सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन? तैयारी शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CAA-NRC Protest : 15 अगस्त से दोबारा शुरू होगा सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन? तैयारी शुरू
CAA-NRC Protest : 15 अगस्त से दोबारा शुरू होगा सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन? तैयारी शुरू
Twitter

CAA NRC Protest News : देश-भर में 15 अगस्त के बाद फिर से सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम समुदाय द्वारा प्रदर्शन शुरू किया जा सकता है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन के कारण ये प्रदर्शन रोक दिए गए थे. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले साल सीएए बिल पास किया गया था, जिसके खिलाफ पूरे देश भर में प्रदर्शन शुरू हुआ था.

सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद प्राचा ने न्यूज 18 से बात करते हुए कहा कि आंदोलन की तैयारी हम शुरू कर रहे हैं. 15 अगस्त के बाद आंदोलन किया जायेगा. प्राचा ने कहा कि अब कोरोना और लॉकडाउन एक स्टेज पर पहुंच चुका है, जिसके कारण हम अपना आंदोलन शुरू कर सकते हैं.

मुहर्रम पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला- यूपी में योगी सरकार के प्रतिबंध के फैसले पर प्राचा ने कहा कि धार्मिक आयोजन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होगा. उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जगन्नाथपुरी यात्रा हो सकता है तो, मुहर्रम का गाइडलाइन भी उसी के अनुसार होना चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट में मामला- बता दें कि सीएए और एनआरसी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में चला गया है. सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई भी हुई, लेकिन कोरोना के कारण अभी इसपर रोक है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों को जवाब देने के लिए कहा कहा है. इस मामले में जल्द ही कोर्ट भी सुनवाई शुरू कर सकती है.

15 दिसंबर को शुरू हुआ था प्रदर्शन- संसद में सीएए-एनआरसी बिल पास होने के बाद ही शाहीन बाग में इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया था. सड़कों पर महिलाएं प्रदर्शन कर रही थी, जिसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर किया गया था. हालांकि कोर्ट ने इस मसले पर वार्ताकार नियुक्त कर धरना खत्म करवाने की पहल किया था, लेकिन कोर्ट की यह कोशिश भी विफल हो गयी थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें