1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live updates india world coronavirus covid 19 cases unlock 1 lockdown 5 pm narendra modi bihar and jharkhand

Breaking News: दिल्ली भाजपा में बड़ा फेर बदल, मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

coronavirus,covid-19, Unlock 1, lockdown 5, India Latest news update, ब्रेकिंग न्यूज: प्रभात खबर का यह ब्लॉग आपको देश-दुनिया की हर ताजा खबर से अवगत कराएगा. मनोरंजन, खेल, राजनीति, व्यापार, देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ. पेज को रिफ्रेश करें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली भाजपा में बड़ा फेर बदल, मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष

दिल्‍ली भाजपा में बड़ा फेर बदल हुआ है. मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को दिल्‍ली भाजपा का नया अध्यक्ष बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट के बीच असम में लैंडस्लाइड, अबतक 7 की मौत

असम के कई इलाकों में मंगलवार को लैंडस्लाइड (भू-स्खलन) हुई है. हादसे में अबतक 20 लोगों के मरने की खबर है. जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने ये खबर दी है. शवों को निकालने के का काम जारी है. घायलों के लिए एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता देश

कानून एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीड​रशिप में भारत में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्माता देश बन गया है। भारत में अभी तक 330 मिलियन मोबाइल हैंडसेट्स बनाए जा चुके हैं. साल 2014 में देश में 60 मिलियन स्मार्टफोन का निर्माण किया गया था और उस समय भारत में केवल दो मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट थे. 2014 में बने मोबाइल फोन की वैल्यू 3 बिलियन डॉलर थी जबकि 2019 में यह वैल्यू बढ़कर 30 बिलियन डॉलर हो गई है. उन्होंने कहा कि भारत इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण के लिए सबसे अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करता है. भारत ने अब इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र के लिए तीन योजनाओं की घोषणा की है जिसके बाद हम दूसरे सबसे बड़े मोबाइल विनिर्माण देश बन गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बाल कटाने के लिए आधार कार्ड जरूरी

अनलॉक 1 के तहत एक जून से तमिलनाडु में सैलून और ब्यूटी पॉर्लर खोल दिए गए हैं, लेकिन बाल कटवाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा. तमिलनाडु सरकार ने सैलून के लिए एसओपी जारी कर दी है. इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार तमिलनाडु सरकार की ओर से जारी एसओपी के मुताबिक, अगर आप बाल कटवाना चाहते हैं तो आधार कार्ड दिखाना होगा. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर जरूर लौटेगी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के वार्षिक सत्र को संबोधित कर रहे हैं. यह कार्यक्रम सीआईआई की स्थापना के 125 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है. इसमें पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना संकट में लोगों के जीवन को बचाने के साथ-साथ अर्थव्यवस्था में भी गति लानी है. अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूत करना सबसे जरूरी है. भारत की अर्थव्यवस्था पटरी पर जरूर लौटेगी. इसके लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से गरीबों को तुरंत लाभ मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना अपडेटः बीते 24 घंटे में 8171 नये मामले, 204 लोगों की मौत

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा. आज फिर आठ हजार से ज्यादा नये मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार सुबह तक देश में अबतक कोरोना के कुल 1,98,706 केस सामने आए हैं जिनमें से 95,526 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. इसके अलावा 5598 लोगों की मौत हुई है.

Breaking News:  दिल्ली भाजपा में बड़ा फेर बदल, मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता बनाए गए अध्यक्ष
Mohfw
email
TwitterFacebookemailemail

पुलवामा के त्राल में एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़ हो गई. इसमें एक आतंकवादी मारा गया है. पुलवामा जिले के त्राल मुठभेड़ जारी है. आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मूडीज ने घटायी भारत की रेटिंग

कोरोना संकट काल में देश की अर्थव्यवस्था के सामने पैदा हुआ संकट अब गहराने लगा है. ग्लोबल रेटिंग एजेंसी मूडीज ने भारत की सॉवरिन रेटिंग को घटा दिया है साथ ही आउटलुक को नकारात्मक बनाये रखा है. टीओई के खबर की मुताबिक, मूडीज ने कहा कि भारत के सामने गंभीर आर्थिक सुस्ती का भारी खतरा है, जिसके कारण राजकोषीय लक्ष्य पर दबाव बढ़ रहा है. मूडीज ने भारत के विदेशी करंसी और लोकल करंसी लॉन्ग टर्म इश्यूअर को 'Baa2'से घटाकर 'Baa3' कर दिया है. नवंबर 2017 में भारत की रेटिंग को Baa3 से अपग्रेड कर Baa2 किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

इजरायल प्रधानमंत्री के दफ्तर में कोरोना

इजरायल के प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेतन्याहू के ऑफिस में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू के ऑफिस की ओर से जारी किए गए बयान में ये नहीं बताया गया है कि वह संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में थे या नहीं.. बयान में कहा गया है कि जांच चल रही है जिसके बाद संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के लिए दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे. इजरायल में अब तक कोरोना संक्रमण के 17100 मामले सामने आए हैं जबकि 285 मौतों की पुष्टि हुई है. हाल के दिनों में संक्रमण के मामलों की रफ़्तार बढ़ी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिंगापुर आज से देगा लॉकडाउन में ढील

सिंगापुर में चरणबद्ध तरीक़े से लॉकडाउन में छूट देनी शुरू कर दी गई है. कुछ स्कूली छात्र वापस क्लास में लौट रहे हैं. उत्पादन और निर्माण क्षेत्र को भी शर्तों के साथ काम शुरू करने की अनुमति दी गई है. कोरोना महामारी के शुरुआती ती दिनों में सिंगापुर को वायरस की रोकथाम के मामले में एक कामयाब मॉडल के तौर पर देखा गया था. लेकिन इस छोटे से देश में अप्रैल में वायरस फिर से फैल गया था जिसके बाद सरकार ने सख़्त क़दम उठाए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें