1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live update kanpur policemen killed vikas dubey gang coronavirus covid 19 india china face off all latest news in hindi

Breaking News: देश के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाला जम्मू-कश्मीर का शख्स हुआ गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News: कानपुर में बदमाशों ने पुलिस पर किया हमला, 8 शहीद, सीएम योगी ने कही ये बात
Breaking News: कानपुर में बदमाशों ने पुलिस पर किया हमला, 8 शहीद, सीएम योगी ने कही ये बात
prabhat khabar

Breaking News, PM modi live, pm modi in leh: चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं. शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की. इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था. इधर, कोरोना वायरस (coronavirus in india) का संक्रमण लगातार पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है. इधर, भारत और चीन (india china face off) के बीच जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री का लद्दाख दौरा रद्द हो गया है. उधर, यूपी के कानपुर (Kanpur policemen killed) में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुन गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. देश और दुनियां की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

देश के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाला जम्मू-कश्मीर का शख्स हुआ गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर : सोपोर में कश्मीर की वर्तमान सुरक्षा स्थिति के बारे में अफवाह फैलाकर सोशल मीडिया पर देशद्रोही और भड़काऊ पोस्ट साझा करने और एक झूठी कहानी बनाने की कोशिश करने के आरोप में एक व्यक्ति ताहिर नजीर शल्ला को गिरफ्तार किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

JEE और NEET की परीक्षा स्थगित, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

JEE और NEET की परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश सिंह पोखरियाल निशंक ने इस बात की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि JEE मेन्स की परीक्षा 1-6 सितंबर के बीच होगी. JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को आयोजित होगी. वहीं NEET की परीक्षा 13 सितंबर को होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके 

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. शाम के 7 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. नैशनल सिस्मोलॉजी सेंटर के अनुसार भूकंप का केंद्र गुरुग्राम (गुड़गांव) के 63 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 मापी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

PM मोदी के लद्दाख दौरे पर चीन की पहली प्रतिक्रिया, कहा - हमारी सोच विस्तारवादी नहीं

लद्दाख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बाद चीन की ओर से पहली प्रतिक्रिया आयी है. चीन ने कहा कि हम विस्तारवादी सोच नहीं रखते हैं. चीन की ओर से कहा गया कि हमने 14 में से 12 देशों के साथ सीमा विवाद को शांति से सुलझाने का काम किया है. प्रधानमंत्री ने चीन पर विस्तारवादी होने का आरोप लगाया था.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआईएससीई ने रद्द हुई परीक्षाओं के लिए मूल्यांकन प्रणाली की घोषणा की

सीआईएससीई बोर्ड ने रद्द हुई बोर्ड परीक्षाओं लिए मूल्यांकन प्रणाली की घोषणा की, सबसे अच्छे नंबरों वाले तीन विषयों के औसत की गणना की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी एनकाउंटर में शहीद पुलिसवालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गयी पुलिस के साथ मुठभेड़ में जान गंवाने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान में सिख श्रद्धालुओं से भरी बस आयी ट्रेन की चपेट में, 19 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शेखुपुरा में सिख श्रद्धालुओं से भरी एक बस ट्रेन की चपेट में आ गयी. इस दुर्घटना में 19 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ में आईटीबीपी को मिला आईईडी, किया निष्क्रिय

छत्तीसगढ़ : भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 41वीं बटालियन ने आज जिला- कोंडागांव में नाहनकर के पास बानार रोड पर लगाये गये एक IED को बरामद कर उसे निष्क्रिय किया.

email
TwitterFacebookemailemail

NEET-JEE की परीक्षा जुलाई में होगी या नहीं? आज आएगा फैसला

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने एक पैनल का गठन किया है, जो जुलाई में होने वाली मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट और इंजीनियरिंग परीक्षा जेईई को लेकर फैसला लेगा कि परीक्षा का आयोजन कोरोना वायरस संकट के बीच होगा या नहीं. छात्रों के सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध को देखते हुए रमेश पोखरियाल ने एनटीए को इस मामले पर आज अपना फैसला देने के लिए कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम के दौरे से ऊंचा हुआ मनोबलः राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय सेना के रहते देश की सीमाएं हमेशा सुरक्षित रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज लद्दाख़ जाकर सेना के जवानों से भेंट करके उनका उत्साहवर्धन करने से निश्चित रूप से सेना का मनोबल और ऊंचा हुआ है. मैं प्रधानमंत्री जी के इस कदम की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद देता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 से जान गंवाने वाले डॉक्टर के घर पहुंचे सीएम केजरीवाल,

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज डॉक्टर असीम गुप्ता के परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे. परिवार को एक करोड़ रुपये का चेक भी सौंपां. डॉक्टर असीम गुप्ता एलएनजीपी अस्पताल में कार्यरत थे और कोरोना की वजह से उनकी मौत हो गयी थी. वह ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आ गए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कसा तंज

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के लेह दौरे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, जब इंदिरा गांधी ने लेह का दौरा किया था, तो पाकिस्तान दो टुकड़ों में बंट गया था. अब देखते हैं कि वह क्या करते हैं?

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर एनकाउंटर पर प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कानपुर एनकाउंटर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए. यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं. प्रियंका ने आगे लिखा कि यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं. आमजन व पुलिस तक सुरक्षित नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद का भाई गिरफ्तार,

पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ को प्रयागराज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साल 2005 में बीएसपी एमएलए राजू पाल की हत्‍या कर दी गई थी. इसका आरोप पूर्व सांसद अतीक अहमद तथा उनके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ पर लगा था. फिलहाल अतीक अहमद जेल में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे. यहां पर सीनियर अधिकारियों ने उन्हें मौके की जानकारी दी. पीएम मोदी ने सेना, वायुसेना के अफसरों से सीधे संवाद भी किया.

email
TwitterFacebookemailemail

अचानक लेह पहुंचे पीएम मोदी

चीन से बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं. शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे और जवानों से मुलाकात की. इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना ः कुल संख्या 6.25 लाख पार

देश में पहली बार एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार के करीब पहुंच गई है.स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना के 20,903 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 379 मरीजों की मौत हो गई है. नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 6 लाख 25 हजार 544 हो गई है. कोरोना से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

STF ने संभाला मोर्चा

कानपुर में मुठभेड़ जारी है. यहां STF ने मोर्चा संभाल लिया है. मंडल की सीमा सील कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि 500 से अधिक मोबाइल नंबर सर्विलांस पर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

श्रीनगर में मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के मालबाग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक आतंकवादी भी मारा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी डीजीपी ने कहा

यूपी डीजीपी ने कानपुर मामले को लेकर कहा कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज था, पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई थी. रास्ते में जेसीबी लगा दिया गया जिससे हमारे वाहन बाधित हो गए. जब फोर्स नीचे उतरी तो अपराधियों ने गोलियां चला दीं. जवाबी गोलीबारी हुई लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे, इसलिए हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्‍यमंत्री योगी ने मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर दुख जताया है. उन्होंने यूपी के डीजीपी को मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया और मामले की रिपोर्ट मंगाई.

email
TwitterFacebookemailemail

समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को 'रोगी सरकार' कहा

कानपुर की घटना को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को 'रोगी सरकार' कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर में बदमाशों ने पुलिस पर किया हमला

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस की एक टीम पर बदमाशों ने अंधाधुन गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए.

Posted By: Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें