1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news india today coronavirus lockdown covid 19 us death toll vikas dubey bjp congress

Breaking News : अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती किया गया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News : लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 21 गिरफ्तार
Breaking News : लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 21 गिरफ्तार
prabhat khabar

Breaking News,coronavirus in india,lockdown : कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है. अमेरिका में कोरोना केस का आंकड़ा 32 लाख 20 हजार के पार हो चुका है. यहां 1 लाख 35 हजार से ज्यादा मौत हुई है. वहीं देश में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7,93,802 मामले हो गए. इधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के सांसदों के साथ बैठक करेंगी. मुंबई के बोरीवली वेस्ट में एक शॉपिंग सेंटर में आग लग गई है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

हार्दिक पटेल बने गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के अगुवा और कांग्रेसे नेता हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिग्विजय ने कहा: राहुल गांधी कांग्रेस का नेतृत्व करें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पार्टी के संगठन को फिर से खड़ा करने एवं मजबूत बनाने की पैरवी करते हुए शनिवार को राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह दोबारा पार्टी की कमान संभालें. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर नरम रुख रखने के पैरोकार कांग्रेस नेताओं पर पर निशाना साधा और सवाल किया कि जो राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के आक्रामक रुख की सराहना नहीं कर सकते, वो पार्टी में क्यों हैं?

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी ने सारी हदें तोड़ दी

राजस्थान में विधायकों की खरीद फरोख्त पर सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि बीजेपी ने सारी हदें तोड़ दी हैं. बीजेपी खरीद फरोख्त करके सरकार गिराने की कोशिश में लगे रहते हैं. राजस्थान से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से दो और लोगों की मौत, 170 नए मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को दो और लोगों की मौत के बाद राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 499 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमण के 170 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 23,344 हो गयी जिनमें से 5,211 रोगी उपचाराधीन हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी की बैठक

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आर्थिक स्थिति और कोविड 19 के कारण उत्पन्न राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी के लोकसभा सांसदों के साथ बैठक की.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने सातवें SBI बैंकिंग एंड इकनॉमिक्स कॉन्क्लेव में कहा कि कोविड 19 पिछले 100 वर्षों में सबसे खराब स्वास्थ्य और आर्थिक संकट है जिसने उत्पादन और नौकरियों पर नेगेटिव प्रभाव डाला है. इसने दुनिया भर में मौजूदा व्यवस्था, श्रम और कैपिटल के मूवमेंट को कम किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में शिशु मृत्यु दर को नियंत्रित करने के लिए 1820 न्यू बॉर्न केयर कॉर्नर और 180 न्यू बॉर्न स्टेब्लाइजेशन यूनिट की स्थापना की गई है. 53 जनपदों में 170 मोबाइल मेडिकल यूनिट संचालित हैं जिनके माध्यम से 30लाख 58हज़ार से अधिक लाभार्थियों को OPD सेवाएं प्रदान की गईं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले सुरक्षाकर्मियों को सिक्किम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा

सिक्किम सरकार ने केवल उन सुरक्षाकर्मियों को हिमालयी राज्य में प्रवेश की अनुमति देने का फैसला किया है जो कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित नहीं पाए जाएंगे. राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शनिवार से रंगपो सीमा जांच चौकी पर सेना और अर्द्धसैन्य बलों के सुरक्षाकर्मियों की रैपिड एंटीजन जांच की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग छोटे परिवार की पॉलिसी का पालन करते हैं वो भी देश के विकास में सहभागी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 27 हजार से अधिक नए केस, एक दिन में 519 मौतें

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 27,114 नए मामले सामने आये हैं जबकि 519 मौत रिपोर्ट की गईं है. देश में कुल पॉजिटिव मामले 8,20,916 हो गये हैं जिनमें 2,83,407 सक्रिय मामले, 5,15,386 ठीक / डिस्चार्ज/ विस्थापित और 22,123 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

10 जुलाई तक कोविड 19 के 1,13,07,002 सैंपल्स का टेस्ट

10 जुलाई तक कोविड 19 के 1,13,07,002 सैंपल्स का टेस्ट किया गया जिनमें से 2,82,511 सैंपल्स का कल टेस्ट किया गया था. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19: रविवार को 1,500 भारतीयों को दक्षिण अफ्रीका से भारत लाया जाएगा

कोरोना वायरस के कारण लगी पाबंदियों के चलते दक्षिण अफ्रीका में फंसे करीब 1,500 भारतीयों को रविवार को वापस लाया जाएगा. भारतीयों की वतन वापसी की व्यवस्था इंडिया क्लब नाम के समूह ने की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम की

जम्मू कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी है. घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकवादी मारे गए हैं. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉपिंग सेंटर में आज सुबह आग लगी

मुंबई के बोरीवली पश्चिम में एक शॉपिंग सेंटर में आज सुबह आग लगी. घटनास्थल पर 14 दमकल गाड़ियां और पुलिस मौजूद है. अग्निशमन अभियान अभी भी जारी.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन के पहले दिन पसरा सन्नाटा

पटना में फिर से लागू किये गये लॉकडाउन के पहले दिन शुक्रवार को सड़कों पर काफी कम वाहन दिखे. अधिकतर लोग घरों से बाहर नहीं निकले. हालांकि, शाम होते ही किराना व सब्जी की दुकानों पर भीड़ लग गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में कोरोना संक्रमण के 1,198 नये मामले, 26 की मौत

बंगाल में कोरोना के नये मामलों की रफ्तार लगातार जारी है. 24 घंटों के दौरान 1,198 नये मामले सामने आये, जिसके बाद राज्य में कुल मामले बढ़ कर 27,109 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

WHO ने दुनिया के सामने मुंबई के धारावी मॉडल का किया जिक्र

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मुंबई के सबसे बड़े स्लम एरिया धारावी में कोरोनो वायरस के रोकथाम के लिए तारीफ की है. संगठन ने कहा कि धारावी में कोरोना वायरस को रोकने के लिए किए गए प्रयासों की बदौलत ये इलाका कोरोना फ्री होने वाला है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत के साथ ही इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 111 हुई

बिहार में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से दो और लोगों की मौत के बाद राज्य में अब तक इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 111 हो गयी है, जबकि संक्रमण के 352 नये मामलों के साथ कुल संक्रमित 14,330 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोविड-19 के एक दिन में 26,506 नए मामले

भारत में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 26,506 नए मामले सामने आए जिसके साथ देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 7,93,802 हो गए.

email
TwitterFacebookemailemail

दुबे की पत्नी बोली : हां, उसके साथ यही होना था

कानपुर के सचेंडी में एसटीएफ के साथ कथित मुठभेड़ में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ने कहा है कि उसके पति ने गलत किया था और उसके साथ यही होना था. दुबे के अंतिम संस्कार के वक्त उसकी पत्नी रिचा ने मीडिया कर्मियों से काफी नाराजगी से बात की.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में तीन दिन का लॉकडाउन लागू

यूपी में तीन दिन का लॉकडाउन लागू है. बॉर्डर के इलाके में गाड़ियों की सघन चेकिंग की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शॉपिंग सेंटर में आग

मुंबई के बोरीवली वेस्ट में एक शॉपिंग सेंटर में आग लग गई है. फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक राज्य में जारी लॉकडाउन के दौरान धार्मिक स्थलों के खुलने पर कोई पाबंदी नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात: लॉकडाउन का उल्लंघन कर धार्मिक आयोजन करने के लिए 21 गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर जिले के एक गांव में कोविड-19 महामारी के कारण लागू प्रतिबंधों के बावजूद शुक्रवार को एक धार्मिक कार्यक्रम और जुलुस का आयोजन करने पर पुलिस ने 21 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे और ठाणे में लॉकडाउन,नांदेड में कर्फ्यू

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र के पुणे, पिंपड़ी-चिंचवाड और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई से दस दिनों का लॉकडाउन लगाया जाएगा जबकि ठाणे में चल रहा लॉकडाउन 19 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है एवं नांदेड़ में 12 से 20 जुलाई तक कर्फ्यू लगाया जाएगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें