27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : भारत में कोविड 19 से मृत्यु दर अभी भी विश्व में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय

Breaking News : पूरी दुनिया में लगातार कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. भारत में संक्रमितों की संख्या 11 लाख के पार चली गयी है. इधर मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया है. वे लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. वहीं असम में बाढ़ से करीब 40 लाख लोग प्रभावित हुए हैं जबकि अब तक 189 लोगों की मौत हो चुकी है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहे हमारे साथ…

लाइव अपडेट

भारत में कोविड 19 से मृत्यु दर अभी भी विश्व में सबसे कम

भारत में कोरोना से मृत्यु दर अभी भी विश्व में अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ओएसडी राजेश भूषण ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रति 10 की आबादी में अभी भी हमारे देश में मृत्यु दर अन्य देशों के मुकाबले सबसे कम है. भारत में कोरोना से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

3 बजे कैबिनेट की बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 3 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

कांग्रेस विधायक दल की बैठक

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार दोपहर को यहां एक होटल में शुरू हुई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायक दल की बैठक दिल्ली मार्ग पर उसी होटल में हुई जहां विधायक पिछले कुछ दिनों से रुके हुए हैं.

मोदी बुधवार को करेंगे ‘इंडिया आइडियाज समिट' को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) के ‘इंडिया आइडियाज समिट' को संबोधित करेंगे. यूएसआईबीसी की 45वीं वर्षगांठ पर आयोजित इस शिखर सम्मेलन पर दुनियाभर के लोगों की नजर होगी.

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में अपना बयान दर्ज़ कराने बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे राजीव मसंद

फिल्म समीक्षक राजीव मसंद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के मामले में अपना बयान दर्ज़ कराने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंचे।

दिल्ली में लोगों के घर तक पहुंचेगा राशन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हमारी कैबिनेट ने दिल्ली में डोर स्टेप राशन डिलीवरी को मंजूर किया है. इस योजना का नाम 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना' होगा.इस योजना के तहत लोगों को राशन की दुकान पर नहीं जाना होगा. लोगों के दरवाजे पर सम्मानपूर्वक राशन पहुंचाया जाएगा.

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं के नतीजे किए घोषित

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने 12वीं के नतीजे घोषित कर दिये गये हैं. परीक्षा में 90.98 फीसद छात्र पास हुए हैं.

राजस्थान के डीजीपी ने लिखा दिल्ली-हरियाणा पुलिस को पत्र, विधायक खरीद-फरोख्त की जांच में मांगा सहयोग

राजस्थान के डीजीपी भूपेंद्र यादव ने पत्र लिखकर हरियाणा के डीजीपी और दिल्ली पुलिस के आयुक्त से राज्य सरकार को अस्थिर करने के कथित प्रयासों से संबंधित एक मामले में विशेष ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की जांच में सहयोग की मांग की.

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने टंडन के निधन पर व्यक्त किया गहरा शोक

भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर मंगलवार को गहरा शोक व्यक्त किया.

डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे चढ़कर 74.74 के स्तर पर

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे चढ़कर 74.74 के स्तर पर आया.

पायलट, 18 अन्य बागी कांग्रेस विधायकों की याचिका पर मंगलवार को फैसला सुना सकती है अदालत

राजस्थान उच्च न्यायालय राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के 18 अन्य बागी विधायकों द्वारा दायर याचिका पर मंगलवार को फैसला सुना सकता है. याचिका में पायलट और इन 18 विधायकों को राज्य विधानसभा अध्यक्ष की ओर से अयोग्य करार देने संबंधी नोटिस जारी करने को चुनौती दी गई है.

शेयर बाजार की शुरुआत बड़ी बढ़त के साथ हुई

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत बड़ी बढ़त के साथ हुई है. सेंसेक्स 37,800 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

राष्ट्रपति ने लालजी टंडन के निधन पर दुख जताते हुए कहा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर दुख जताते हुए कहा, हमने एक दिग्गज नेता को खो दिया है, मैं उनकी मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं,उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है.

Breaking News : भारत में कोविड 19 से मृत्यु दर अभी भी विश्व में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय
Breaking news : भारत में कोविड 19 से मृत्यु दर अभी भी विश्व में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय 1

मायावती ने टंडन के निधन पर व्यक्त किया शोक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर मंगलवार को गहरा शोक व्यक्त किया. मायावती ने ट्वीट किया, ''मध्यप्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टंडन बहुत सामाजिक, मिलनसार एवं संस्कारी व्यक्ति थे. इलाज के दौरान आज लखनऊ में उनका निधन होने की खबर अति-दुःखद है। मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.''

अंतिम संस्कार गुलाला घाट चौक में शाम साढ़े चार बजे

टंडन के पुत्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन 'गोपाल जी' ने जानकारी दी कि लालजी टंडन का अंतिम संस्कार गुलाला घाट चौक में शाम साढ़े चार बजे होगा.

अमित शाह का ट्वीट

अमित शाह का ट्वीट-अमित शाह का ट्वीट - एक जनसेवक के रूप में श्री लालजी टंडन जी ने भारतीय राजनीति पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है. उनका निधन देश और भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ एवं उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं… ॐ शांति शांति शांति

गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया

लालजी टंडन के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह देश और बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति है.

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने जानकारी दी

मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ राकेश कपूर ने जानकारी दी कि, मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का सुबह पांच बजकर 35 मिनट पर निधन हो गया.

पीएम मोदी का ट्वीट

पीएम मोदी का ट्वीट- श्री लालजी टंडन को समाज की सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई और हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया. उनके निधन से मैं दुखी हूं…..

पीएम मोदी ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर इस बाबत ट्वीट किया.

शिवराज सिंह चौहान उनसे मिलने के लिए लखनऊ भी गए थे

लालजी टंडन का निधन 85 वर्ष की उम्र में हुआ. वे लखनऊ से सांसद भी रह चुके हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान उनसे मिलने के लिए लखनऊ भी गए थे.

मायावती लालजी टंडन को अपना भाई मानती थीं

लालजी टंडन, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बेहद करीबी माने जाते थे. बीएसपी चीफ मायावती भी लालजी टंडन को अपना भाई मानती थीं और उन्हें राखी बांधती थीं.

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे

तीन महीने पूर्व लालजी टंडन किडनी और लीवर की शिकायत को लेकर लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे, जिसके बाद कल उनकी हालात और ज्यादा खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाया गया, जिसके बाद आज उनका देहांत हो गया.

बेटे आशुतोष टंडन ने दी जानकारी

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हो गया. वे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में पिछले तीन महीने से भर्ती थे. वे 85 वर्ष के थे. उनके निधन की जानकारी बेटे आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर दी है.

5G पर चर्चा

अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल पोम्पिओ चीन और 5G पर चर्चा करने इंग्लैंड पहुंचे

विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश पर 20 हजार का इनाम घोषित

गैगस्टर विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश पर 20 हजार का इनाम घोषित किया गया है. कानपुर मुठभेड की घटना के बाद से फरार है.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन हुआ. उनके बेटे आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें