1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news india coronavirus nizamudddin markaz mumbai pune delhi jharkhand bihar covid 19

Breaking News India: मुंबई में संक्रमितों की संख्या हुई 167, दहशत में लोग

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Breaking News india, Nizamudddin markaz:  देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...
Breaking News india, Nizamudddin markaz: देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...
prabhat khabar

Breaking News India, Bihar, Jharkhand, UP, MP, Kolkata, Mumbai:कोरोना वायरस (coronavirus) के कारण पूरी दुनिया में दहशत है. भारत में इस वायरस की चपेट में आकर 38 लोग जान गंवा चुके हैं. इसी बीच निजामुद्दीन मरकज(Nizamudddin markaz) के मामले ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में संक्रमित लोगों की संख्या 167 तक पहुंची

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 16 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या शहर में 167 तक पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि अब तक शहर में आठ लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है. अधिकारी ने कहा कि मुंबई में कुल 167 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. इनमें से 16 बुधवार को संक्रमित पाये गये. उन्होंने कहा कि मंगलवार रात में आठवीं मौत हुई लेकिन इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर बुधवार को मिली.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक के कुल 342 लोगों ने लिया था हिस्सा

कर्नाटक स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने कहा कि बेंगलुरु से 4 और बेलगाम से 5 लोग सहित 200 लोग दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ सभा में शामिल हुए. सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. कर्नाटक के कुल 342 लोगों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

शाहनवाज़ हुसैन ने कहा

भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि मरकज़ में जितने भी लोग रोके थे उन्हें प्रधानमंत्री की बात को गंभीरता से लेना चाहिए था, अभी भी जो लोग मरकज़ में थे उन में से बहुत से लोगों को क्वारंटाइन किया गया और बहुत से लोग पॉजिटिव पाये गये. जो लोग पिछले कुछ दिनों में मरकज़ आये या गये हो,उन्हें तुरंत प्रशासन को सूचना देना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वायरस: देश में मृतक संख्या 38 हुई, कुल मामले 1637 पर पहुंचे

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मामलों की संख्या बुधवार को 1637 पहुंच गयी, वहीं इस महामारी से मौत का आंकड़ा 38 हो गया. मंत्रालय ने बताया कि 1466 कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज चल रहा है, वहीं 132 लोग या तो ठीक हो गये हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गयी है. एक रोगी दूसरे देश जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार सुबह नौ बजे के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार के आंकड़े जारी होने के बाद से मौत के तीन नये मामले सामने आये हैं. हालांकि यह अभी पता नहीं है कि ये देश के किन हिस्सों से आए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देवबंद में भी हैं कोरोना संक्रमित 500 छात्र रह रहे हैं

देवबंद में भी हैं कोरोना संक्रमित 500 छात्र रह रहे हैं. इस खबर की पुष्टि प्रभात खबर नहीं कर रहा है लेकिन चूंकि ये टीवी चैनलों और सोशल मीडिया पर चल रही है इसलिए आपसे भी यहां साझा किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब्दुल्ला मस्जिद में इंडोनेशिया के सात नागरिक

प्रयागराज की अब्दुल्ला मस्जिद में इंडोनेशिया के सात नागरिक मिले हैं. वे दिल्ली के मरकज में शामिल हुए थे. उनके संपर्क में आने वाले 28 अन्य लोगों को भी क्वैरंटीन में रखा गया है. प्रयागराज के सिटी SP ने बताया कि अब्दुल्ला मस्जिद में इंडोनेशिया के 7, कोलकाता के 1 और केरल के 1 व्यक्ति मिले. पूछताछ में पता चला कि उन्होंने मरकज़ में हुए कार्यक्रम में हिस्सा​ लिया था. हमने उन्हें और उनके संपर्क में आए 28 लोगों को क्वारंटाइन किया है. उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कुल 23 पॉजिटिव

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि अभी तक बिहार में कुल 23 पॉजिटिव #COVID19 के मरीज़ पाये गये हैं. राज्य सरकार ने उन सभी लोगों का परीक्षण करने का निर्णय लिया है जो 18 मार्च के बाद से विदेश से लौटे हैंक्योंकि हमने पाया कि जिन लोगों में कोई लक्षण नहीं था उनके भी नतीजे पॉजिटिव पाये गये हैं. हमें 81 लोगों की एक सूची मिली है जो निज़ामुद्दीन मरकज़ सभा (दिल्ली ) में शामिल हुए थे. पटना में 17 और बक्सर में 13 लोगों को हमने ट्रेस किया है और शेष को भी हम ट्रेस कर लेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 43 नये मरीज

पिछले 12 घंटे में आंध्र प्रदेश में कोरोना के 43 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के 87 मामले सामने आ चुके हैं. इधर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोना से एक 25 साल के युवक की मौत की खबर है. कुछ दिन पहले वह मुंबई से वापस लौटा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मरकज से 2361 लोगों को निकाला गया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि मरकज से 2361 लोगों को निकाला गया है. 617 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बाकी लोगों को क्वैरंटीन में रखने का काम किया गया है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार मरकज दिल्ली के चीफ मौलाना साद 28 तारीख से लापता हैं. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मौलाना साद समेत 5 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इंडोनेशिया और मलेशिया से आये 62 लोग कर्नाटक भी आये थे. उनके संपर्क में आये लोगों की भी ट्रैसिंग की जा रही है. इधर, दिल्ली पुलिस के मुताबिक बुधवार सुबह 3 बजे निजामुद्दीन मरकज को खाली करवा लिया गया है. मौलाना साद समेत 5 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. यहां पर करीब 2100 लोग थे और उनको निकालन में पांच दिन लग गये.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान में लोगों का हाल बुरा

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का कहना है कि संकट के इस समय में उनको राशन तक नहीं दिया जा रहा है. इसका वीडियो भी सामने आया है. आप भी देखें...

डॉक्टर आये कोरोना की चपेट में

दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण भारत में 35 लोगों की जान चली गयी है जबकि 1200 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि तब्लीगी जमात ने जो किया है वह तालिबानी अपराध के जैसा है. इस अपराध के लिए माफ नहीं किया जा सकता है. उन्होंने बहुत सारे लोगों को की जान खतरे में डाल दिया है. जो लोग सरकार के निर्देश को नहीं मानते उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जरूरत है. इधर गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि जम्मू-कश्मीर अडप्टेशन लॉ को जम्मू-कश्मीर रीऑर्गाइजेशन लॉ के नाम से जाना जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में आज कोई नया केस नहीं

राजस्थान में बुधवार सुबह 9 बजे तक कोई नया केस नहीं आया है जो सूबे के लिए राहत की खबर है. आपको बता दें कि यहां अब तक 93 मामले सामने आये हैं जिसमें से 14 ठीक हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश के डेप्युटी सीएम अमजद बाशा का बयान

आंध्र प्रदेश के डेप्युटी सीएम अमजद बाशा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि वह 2 मार्च को दिल्ली गये थे क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में मुस्लिमों के आरक्षण के बारे में सुनवाई होनी थी. आगे उन्होंने कहा कि वे मरकज के कार्यक्रम में नहीं गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में कोरोना संक्रमण से और दो की मौत

बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो और लोगों की जान चली गयी है. मृतकों में एक महिला हैं. सोमवार देर शाम हावड़ा जिला अस्पताल में 48 वर्षीय एक महिला ने दम तोड़ दिया. वह मालीपांचघड़ा थाना क्षेत्र के सलकिया की रहने वाली थीं. रविवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें पहले सत्यबाला आइडी अस्पताल ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा में 14 संदिग्धों का कोरोना टेस्ट

गोवा के मंत्री ने जानकारी दी कि 14 संदिग्धों का कोरोना टेस्ट किया गया. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. आज 25 अन्य लोगों की जांच होनी है. इधर कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए आंध्र प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों, विधायकों और पार्षदों की इस महीने के वेतन को रोकने का आदेश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

देशभर में संकट

निजामुद्दीन इलाके से आज भी जारी रहा लोगों को अस्पताल ले जाकर चेकअप करवाने का सिलसिला. आपको बता दें कि यहां एक धार्मिक कार्यक्रम में हजारों लोग जुटे थे जिसकी वजह से देशभर में संकट पैदा हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 'लॉकडाउन' का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्त

बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मंगलवार को 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 329 वाहन जब्त किये गये. अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने बताया कि प्रदेश में सरकारी आदेश (लॉकडाउन के मद्देनजर) का उल्लंघन करने वाले 14 लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया तथा 43 मामले दर्ज किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद सघन जांच में जुटी पुलिस

झारखंड में एक विदेशी महिला में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की मुहिम शुरू हो गयी है. राजधानी रांची में बुधवार (1 अप्रैल, 2020) को कई जगहों पर बैरिकेडिंग कर दी गयी. गहन जांच शुरू हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका के स्टेट सेक्रटरी ने किया फोन

अमेरिका के स्टेट सेक्रटरी ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से फोन पर बात है. उन्होंने कहा है कि मुश्किल की इस घड़ी में हम आपके साथ खड़े हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

60 लोगों को क्वैरंटीन में रखा गया

निजामुद्दीन मरकज से जुड़े पुणे में अब तक 60 लोगों को क्वैरंटीन में रखा गया है और उनके सैंपल केा जांच के लिए भेजा गया है. वहीं अन्य लोगों की तलाश तेज कर दी गयी है. आपको बता दें कि पुणे से लगभग 130 लोग तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव

मुंबई में 16 और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके अलावा पुणे में भी दो नये मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 320 मामले आ चुके हैं. कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में 12 लोगों की जान जा चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें