1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news india 31 july latest updates sonia gandhi ayodhya ram mandir pm modi india china nepal bjp congress unlock 3 aaj ki taza khabar

Breaking News : Noida के सेक्टर 11 में निर्माणाधीन बहुमंजिली इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhat khabar

Breaking News : पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ रहा है. अबतक इस वायरस से 17 मिलियन लोग संक्रमित हो चुके हैं. भारत में भी संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार चली गयी है. इस बीच अनलॉक-2 का आज आखिरी दिन है. कल से अनलॉक-3 की शुरुआत होगी. इधर राजस्थान में राजनितिक हलचल तेज है. कल ही कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्यसभा सांसदों के साथ बैठक करके स्थिति की समीक्षा की थी. देश और दुनिया की हर बडी खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ….

email
TwitterFacebookemailemail

नोएडा में बहुमंजिली इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत, 3 घायल

नोएडा सेक्टर-11 में इमारत गिरने की घटना में कुल 5 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया था. जिनमें से 2 व्यक्तियों को मृत घोषित किया गया है. 3 व्यक्ति खतरे से बाहर हैं, उनका उपचार चल रहा है. नोएडा पुलिस ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

Noida: सेक्टर 11 में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

नोएडा के सेक्टर 11 में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत के गिरने की खबर है. इसमें कई लोगों के दबे होने की आशंका है. मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम पहुंच गयी है. बचाव राहत कार्य जारी है. एनडीआरएफ ने 4 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित, डीजीसीए ने की घोषणा

देश में कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामलों के कारण 31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है. नागरिक उड्डयन महानिदेशक ने इसकी जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नयी शिक्षा नीति बड़े संस्थानों के लिए अच्छा नहीं - मनीष सिसोदिया

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि नयी शिक्षा नीति सभी विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों को बहु-विषयक बनाता है. यह आईआईटी, एम्स और आईआईएम जैसे संस्थाओं के लिए अच्छा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि एम्स को मेडिकल, आईआईटी को इंजीनियरिंग, आईआईएम को प्रबंधन और एफटीआई को एक्टिंग की पढ़ाई के लिए छोड़ देना चाहिए. बड़े संस्थाओं में बदलाव से देश की प्रतिभा को नुकसान होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने 30 मिनट में झारखंड सरकार से जवाब मांगा

देवघर दर्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 30 मिनट में झारखंड सरकार से जवाब मांगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है ?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा ने टीडीपी के 4 सांसदों को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है, तो फिर भाजपा का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है ?

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में पेड़ से लटका मिला व्यक्ति का शव

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में 52 वर्षीय एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका मिला. पुलिस ने बताया कि गौतम पात्रा का शव घोरमारा-हथखोला गांव में उसके घर के बाहर बृहस्पतिवार को पेड़ से लटका मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

उच्चतम न्यायालय ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) के 6 जुलाई के सर्कुल को चुनौती देने वाली और कोविड 19 महामारी को देखते हुए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा रद्द करने की मांग करने वाली याचिकों पर सुनवाई को 10 अगस्त के लिए स्थगित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

गहलोत कैंप के कांग्रेस विधायक फेयर माउंट होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन करने वाले राजस्थान कांग्रेस के विधायक फेयरमोंट होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. उन्हें अब जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएमसी के पूर्व प्रमुख जफरुल इस्लाम खान को अग्रिम जमानत

दिल्ली उच्च न्यायालय ने राजद्रोह मामले में डीएमसी के पूर्व प्रमुख जफरुल इस्लाम खान को अग्रिम जमानत दी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को दिया निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को निर्देश दिया है. कोर्ट ने निर्देश दिया है कि डॉक्टर्स-मेडिकल स्टाफ का वेतन सही समय पर मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बढ़ी हुई जुर्माने की राशि को लेकर आदेश जारी

उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर बढ़ी हुई जुर्माने की राशि को लेकर आदेश जारी किया है. वाहन चलाते वक्त फोन पर बात करने पर पहली बार 1,000 और दूसरी बार 10,000 रुपये का जुर्माना लगेगा. बिना हेलमेट वाहन चलाने पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में नौ की मौत, 40 घायल

अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में बृहस्पतिवार को आत्मघाती बम हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई तथा 40 लोग घायल हो गए. यह हमला प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में एक पुलिस जांच चौकी को निशाना बनाकर किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बाइडेन के समर्थकों ने भारतीय-अमेरिकियों तक पहुंच बढ़ाने लिए 14 भाषाओं में शुरू किया अभियान

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के समर्थकों ने प्रभावशाली भारतीय-अमेरिकियों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए 14 भाषाओं में एक अभियान शुरू करने की बृहस्पतिवार को घोषणा की.

email
TwitterFacebookemailemail

शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला

शुक्रवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला. सेंसेक्स 37,800 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल में आज ईद उल अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है

केरल में आज ईद उल अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है. तिरुवनंतपुरम के एक मस्जिद में लोग सामाजिक दूरी बनाकर नमाज़ अदा करते हुए दिखे.

email
TwitterFacebookemailemail

गौतम बुद्ध नगर जिले में रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खोलने की अनुमति

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए ने रविवार के दिन जिले में निषिद्ध क्षेत्रों के बाहर मिठाई एवं राखी की दुकानें खुली रखने की अनुमति दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जयकान्त बाजपेई को गैंगस्टर एक्ट पंजीकृत किया गया

कानपुर पुलिस ने जानकारी दी कि विकास दुबे के सहयोगी अभियुक्त जयकान्त बाजपेई के विरूद्ध गैंग बनाकर अवैध सम्पति अर्जित करने के संबंध में थाना नजीराबाद पर धारा-3(1) गैंगस्टर एक्ट पंजीकृत किया गया है. गैंग के अन्य सदस्यों में इसके भाई शोभित बाजपेई, रजयकान्त बाजपेई तथा अजयकान्त बाजपेई शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीते 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा सैंपल्स की जांच

बीते 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा कोरोना सैंपल्स की जांच की गई है. आपको बता दें कि सरकार ने प्रतिदिन 10 लाख टेस्ट का लक्ष्य रखा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रक्षाबन्धन पर बसों में निःशुल्क यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

राजस्थान सरकार ने रक्षाबन्धन के पर्व पर महिलाओं तथा बालिकाओं को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम एवं जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा दिए जाने घोषणा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी अस्पताल में भर्ती

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को गुरुवार शाम सात बजे सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती किया गया. गंगा राम अस्पताल के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा ने बताया कि उन्हें यहां नियमित परीक्षण और जांच के लिए लाया गया है और उनकी हालत अभी स्थिर है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव कराना चाहता हूं : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि मैं देरी नहीं करना चाहता, चुनाव कराना चाहता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमेन मित्रा को समर्थकों नम आंखों से अंतिम विदाई दी

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा का बृहस्पतिवार शाम को अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सैकड़ों समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें