1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news 6 august rbi sushant singh rajput earthquake pm modi bjp congress mumbai rain ayodhya india china tension all latest news

Breaking News : जम्मू-कश्मीर के पूर्व एलजी गिरीश चंद्र मुर्मू नये सीएजी नियुक्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhat khabar

Breaking News : कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. हालांकि भारत में थोडी राहत भरी खबर ये है कि यहां यहां रिकवरी रेट बढा है देश में रिकवरी रेट 67.19 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 2.09 प्रतिशत है. इधर मुंबई में आफत की बारिश हो रही है. ट्रेन से 55 यात्री रेस्क्यू किए गए हैं. सुशांत सिंह केस में रिया चक्रवर्ती को ईडी ने समन भेजा है. RBI एमपीसी की बैठक आज है जिसके बाद मौद्रिक नीति समीक्षा का ऐलान होगा. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ…..

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के पूर्व एलजी गिरीश चंद्र मुर्मू नये सीएजी नियुक्त

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू को नया सीएजी नियुक्त किया गया है. गिरीश चंद्र मुर्मू 1985 बैच के गुजरात कॉडर के आईएएस ऑफिसर हैं. जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब इन्हें प्रिंसिपल सेक्रेटरी चुना गया था. मुर्मू जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश के पहले लेफ्टिनेंट गवर्नर चुने गए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना के विधायक एस रामलिंग रेड्डी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता और डबका से विधायक एस रामलिंग रेड्डी का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 'राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधारों पर कॉन्क्लेव' में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन भाषण देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशांत सिंह मौत मामले की जांच के लिए मुंबई में गए जांच अधिकारी बिहार लौटे

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच के लिए मुंबई में गए जांच अधिकारी सहित बिहार पुलिस के चार अधिकारी बिहार लौट आए. मुंबई में पटना (सेंट्रल) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनय तिवारी अभी भी क्वारंटाइन में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएचबी, नाबार्ड द्वारा 10,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त नकदी सुविधा मुहैया कराई जाएगी

आरबीआई गवर्नर दास ने कहा कि एनएचबी, नाबार्ड द्वारा 10,000 करोड़ रुपये की अतिरिक्त नकदी सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

वास्तविक जीडीपी वृद्धि पहली छमाही में और पूरे वित्त वर्ष में नकारात्मक रहने का अनुमान

आरबीआई गवर्नर दास ने कहा कि आपूर्ति श्रृंखला में बाधायें बरकरार हैं जिससे विभिन्न क्षेत्रों में महंगाई का दबाव बना हुआ है. मौद्रिक नीति समिति का अनुमान है कि मुद्रास्फीति दूसरी तिमाही में ऊंची बनी रहेगी. चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में इसमें नरमी आ सकती है. आगे आरबीआई गवर्नर दास ने कहा कि अप्रैल 2020 से शुरू हुए वित्त वर्ष की पहली छमाही में भारत की अर्थव्यवस्था में संकुचन आने का अनुमान है. वास्तविक जीडीपी वृद्धि पहली छमाही में और पूरे वित्त वर्ष में नकारात्मक रहने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

Repo Rate में नहीं हुआ बदलाव, EMI कम होने की उम्‍मीदें टूटीं

भारतीय रिजर्व बैंक ने द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दरों को यथावत रखा है. गवर्नर शक्तिकांत दास ने मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद कहा कि आरबीआई का रुख उदार बना रहेगा. वैश्विक आर्थिक गतिविधियां कमजोर बनी हुई है, कोविड-19 मामलों में उछाल ने पुनरुद्धार के शुरुआती संकेतों को कमजोर किया है. आरबीआई गवर्नर दास ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों में सुधार की शुरुआत हो गई थी, लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ने से लॉकडाउन लगाने को मजबूर होना पड़ा

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान हाईकोर्ट में बीजेपी नेता मदन दिलावर की याचिका पर सुनवाई शुरू

राजस्थान हाईकोर्ट में बीजेपी नेता मदन दिलावर की याचिका पर सुनवाई शुरू हुई. मदन दिलावर ने बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायकों के कांग्रेस में मर्जर के खिलाफ याचिका दायर की ​थी.

email
TwitterFacebookemailemail

हमारे आंतरिक मामलों में चीन के हस्तक्षेप को हम दृढ़ता से खारिज करते हैं : भारत

विदेश मंत्रालय ने यूएनएससी में जम्मू-कश्मीर का मामला उठाने की चीन की कोशिश पर कहा कि हमारे आंतरिक मामलों में चीन के हस्तक्षेप को हम दृढ़ता से खारिज करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में 3.0 तीव्रता का भूकंप

अरुणाचल प्रदेश के तवांग में 09:46 बजे 3.0 तीव्रता का भूकंप आया. इसकी जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एसपी विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा

पटना एसपी विनय तिवारी को क्वारंटीन करने पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि हम अपने महाधिवक्ता से आज राय लेंगे, उसके बाद आज और इंतजार करेंगे. और कल ये तय करेंगे कि क्या करना है. कोर्ट भी जा सकते हैं एक विकल्प वो भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम विजय रूपानी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए

गुजरात मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी कि सीएम विजय रूपानी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं. संगीता सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह विभाग) जांच का नेतृत्व करेंगी. मुख्यमंत्री ने 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अनुग्रह राशि की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. आग लगने से जो लोग घायल हुए हैं उन लोगों को 50,000 रु. दिया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद अस्पताल में आग लगने से दुखी, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि अहमदाबाद अस्पताल में आग लगने की खबर सुनकर दुखी हूं…शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है.

email
TwitterFacebookemailemail

मशहूर लेखिका एवं कार्यकर्ता सादिया देहलवी का निधन

दिल्ली की मशहूर लेखिका एवं कार्यकर्ता सादिया देहलवी का कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद शहर के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 63 वर्ष की थी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा था

रिपोर्ट के अनुसार आग ICU में लगी और फिर वह फैलती चली गई. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की खबर है. बताया जा रहा है कि यहां पर कोरोना के मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद के एक अस्पताल में आग, 8 मरीजों की मौत

अहमदाबाद में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के उपचार के लिए चिह्नित अस्पताल में आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गयी है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार आग तड़के साढ़े तीन बजे लगी. मरने वाले मरीजों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल होंगे

मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर के नए उपराज्यपाल होंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार किया.

email
TwitterFacebookemailemail

लेबनान सरकार ने दो हफ्तों के लिए आपातस्थिति की घोषणा की

लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए भीषण विस्फोट के बाद सरकार ने दो सप्ताह के लिए आपातस्थिति की घोषणा की है और इस दौरान सेना को व्यापक अधिकार प्रदान कर दिए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पालघर में पुलिस ने बाढ़ में फंसे 22 लोगों को बचाया

महाराष्ट्र की पालघर ग्रामीण पुलिस ने जिले में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति के बीच 22 लोगों को सकुशल बचा लिया. इनमें पांच वर्षीय एक बच्ची भी शामिल है जो पेड़ पर चढ़ गई थी और चार घंटे से भी अधिक समय तक वहीं फंसी रही.

email
TwitterFacebookemailemail

दिशा की मौत के मामले में उनके पिता ने मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्टि जतायी

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की प्रबंधक रहीं दिशा सालियान के पिता ने बुधवार को मुंबई पुलिस को लिखे पत्र में कहा कि दिशा की मौत के मामले में परिवार को किसी गड़बड़ी की आशंका नहीं है और वे मुंबई पुलिस द्वारा की गई जांच से ''पूरी तरह संतुष्ट'' हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान में रैली में ग्रेनेड हमले में 40 लोग घायल

पाकिस्तान के कराची शहर में एक कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी की रैली में ग्रेनेड हमले में कम से कम 40 लोग घायल हो गए. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने ट्रक पर उस वक्त हथगोला फेंका जब ट्रक कराची के गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र से गुजर रहा था और यह जमात-ए-इस्लामी रैली का मुख्य आकर्षण था.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भारी बारिश के बाद मुंबई और आसपास के इलाकों में व्याप्त स्थिति के बारे में बात की. इस दौरान पीएम ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

रोहतक में भूकंप

हरियाणा के रोहतक में रात डेढ़ बजे 2.9 तीव्रता के भूकंप महसूस किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

उप-राज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल जीसी मुर्मू ने इस्तीफा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के दूसरे चरण की शुरुआत

जीडस कैडिला की कोरोना वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के दूसरे चरण की आज से शुरुआत होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें