1. home Home
  2. national
  3. bmc issues an order for reopening of all schools for classes 8th to 12th from 4th october with all covid19 protocols delhi me kab se khulenge school smb

मुंबई में 4 से खुलेंगे 8वीं से 12वीं तक स्कूल, जानिए दिल्ली में कब से खुलेंगे निचली कक्षाओं के लिए Schools

देश में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं. मुंबई में भी स्कूलों को खोले जाने की घोषणा कर दी गई है. इधर, दिल्ली में भी स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. यहां त्योहारी सीजन के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen News
School Reopen News
File

Delhi Mumbai School Reopening News देश में कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के मद्देनजर कई राज्यों में स्कूल खुल गए हैं. वहीं, मुंबई में भी स्कूलों को खोले जाने की घोषणा कर दी गई है. इधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. यहां त्योहारी सीजन के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जाएगी.

बीएमसी के कमिश्नर इकबाल चहल ने बुधवार को कहा कि 4 अक्टूबर से मुंबई में 8वीं से 12वीं तक के स्कूल खुलेंगे. बाकी कक्षाओं के लिए बीएमसी नवंबर में फैसले लेगी. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी सभी कोरोना के लिए एसओपी को लागू किया जाएगा. बता दें बीएमसी क्षेत्राधिकार क्षेत्र में पांचवें सीरो सर्वेक्षण में मुंबई में 86.64 फीसद कोविड19 के एंटीबाडी पाए गए. 90.26 फीसद लोगों में एंटीबाडी पाए गए, जिन्हें पूर्ण या आंशिक रूप से टीका लगाया गया था. 79.86 फीसद अशिक्षित नागरिकों में एंटीबाडी पाए गए.

वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने बुधवार को एक बैठक में यह फैसला लिया कि त्योहारी मौसम के बाद निचली कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दी जाएगी. डीडीएमए ने कक्षा 6वीं-8वीं के स्कूल को त्योहार सीजन के बाद खोलने पर विचार करने का निर्णय लिया है. फिलहाल सिर्फ 8वीं से ऊपर के क्लास के बच्चों को स्कूल आने की इजाजत है. उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में मौजूद सूत्रों ने बताया कि डीडीएमए ने कहा कि दिल्ली में कोविड की स्थिति अब काबू में है, लेकिन एहतियात जरूर बरतने चाहिए.

इससे पहले डीडीएमए ने 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी. उल्लेखनीय है कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान एक्टिव मामलों में करीब 10 हजार की कमी आई है. 194 दिन बाद सक्रिय केस सबसे कम 2,82,520 हो गए हैं, जो कुल मामलों का 0.84 फीसद है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 18,870 नए मामले मिले हैं. जिनमें 11 हजार से ज्यादा सिर्फ केरल में मिले हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें