1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp sweeps tripura civic body elections tmc violence start amh

Tripura Civic Body Elections: त्रिपुरा में भाजपा ने किया टीएमसी और माकपा का सफाया, हिंसा शुरू

त्रिपुरा में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद तेलियामुरा में पुलिस के एक वाहन पर हमला किया गया जिसमें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार और मतदान एजेंट घर लौट रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
त्रिपुरा में भाजपा की प्रचंड जीत
त्रिपुरा में भाजपा की प्रचंड जीत
PTI

Tripura Civic Body Elections : त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा ने रविवार को ममता बनर्जी की टीएमसी और वाम दलों को पछाड़ते हुए अगरतला नगर निगम और 13 अन्य निकायों में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर दिखा दिया कि जनता उसके साथ है. इन निकायों में भाजपा के पास अब 334 सीटों में से 329 सीटें हैं. आपको बता दें कि राज्य में सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बाद शांतिपूर्ण मतदान हुआ था.

51 सदस्यीय अगरतला नगर निगम के किसी भी वार्ड से विपक्ष का कोई भी उम्मीदवार नहीं जीत सका. ये सभी सीटें भाजपा के खाते में गयी. राज्य चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि भाजपा ने 15 सदस्यीय खोवाई नगर परिषद, 17 सदस्यीय बेलोनिया नगर परिषद, 15 सदस्यीय कुमारघाट नगर परिषद और नौ सदस्यीय सबरूम नगर पंचायत के सभी वार्डों पर कब्जा कर लिया.

चुनाव आयोग ने बताया कि पार्टी ने 25 वार्ड वाली धर्मनगर नगर परिषद, 15 सदस्यीय तेलियामुरा नगर परिषद और 13 सदस्यीय अमरपुर नगर पंचायत में भी जीत दर्ज की. सोनमुरा नगर पंचायत और मेलाघर नगर पंचायत विपक्ष के बिना होगा, क्योंकि भाजपा ने सभी 13 सीटों पर जीत हासिल की है. भाजपा ने अंबासा नगर परिषद की 12 सीटें हासिल कीं, जबकि टीएमसी और माकपा ने एक-एक सीट जीती. भाजपा ने कैलाशहर नगर परिषद की 16 सीटों पर भी जीत हासिल की और माकपा को एक सीट मिली.

जीत पर अमित शाह ने क्‍या कहा

इस जीत पर गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा के स्थानीय निकाय चुनाव में उसकी प्रचंड जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और कल्याणकारी कार्यक्रमों में लोगों के भरोसे को दर्शाती है और इससे राज्य के विकास के लिए ‘‘डबल इंजन'' सरकार की प्रतिबद्धता में उनका भरोसा भी प्रतिबिंबित होता है. केंद्र व राज्य में एक ही दल की सरकार को आम तौर पर भाजपा की ओर से ‘‘डबल इंजन'' की सरकार कहा जाता है.

त्रिपुरा के तेलियापुरा में टीएमसी उम्मीदवारों पर हमला

इधर त्रिपुरा में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद तेलियामुरा में पुलिस के एक वाहन पर हमला किया गया जिसमें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार और मतदान एजेंट घर लौट रहे थे. इसके बाद प्राधिकारियों ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी. मामले को लेकर पुलिस ने बताया यह घटना ओमपी चौमुहानी पर हुई जब टीएमसी उम्मीदवार और मतदान एजेंट पुलिस सुरक्षा में घर लौट रहे थे. इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को ‘‘मामूली'' चोटें आयी.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें