30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MP News : मध्यप्रदेश में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, सिवनी में छापेमारी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त

MP News : गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि एनआईए अब्दुल अजीज सल्फी एवं शोएब खान को जबलपुर ले गयी थी और उसने दोनों को पूछताछ के बाद नोटिस देकर छोड़ दिया है.

MP News : मध्यप्रदेश के सिवनी में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और स्थानीय पुलिस ने छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए दो लोगों को हिरासत में लिया और बाद में उन्हें छोड़ दिया। एनआईए ने उनसे कथित तौर पर कुछ आपत्तिजनक सामग्री एवं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये हैं. यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी के द्वारा दी गयी है. मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में रविवार को मीडिया से बात की और कहा कि एनआईए ने उन्हें नोटिस जारी किया है और जांच के तहत उन्हें बेंगलुरु तलब किया है.

इससे पहले सिवनी जिले के पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया था कि शनिवार को तीन लोगों के परिसरों में छापेमारी की गयी, जिसके बाद दो लोगों को पूछताछ के लिए जबलपुर ले जाया गया. उन्होंने कहा था कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद एनआइए की टीम दो संदिग्धों-अब्दुल अजीज सल्फी (40) एवं शोएब खान (27) को अपने साथ जबलपुर ले गयी है. एक अन्य अकरम खान (28) को पूछताछ के बाद एनआइए ने छोड़ दिया है.

श्रीवास्तव ने बताया था कि एनआइए के दिल्ली मुख्यालय में दर्ज मामले के संबंध में छानबीन के दौरान मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में संदिग्ध एवं अवैध गतिविधियों की सूचना मिलने पर एनआइए की टीम शनिवार को जांच करने सिवनी मुख्यालय पहुंची थी. उन्होंने कहा था कि एनआइए की टीम गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं 18, 38, 39 के अलावा भारतीय दंड संहित (भादंसं) की धाराओं 121, 121 ए के तहत दिल्ली में दर्ज प्रकरण की जांच कर रही है. श्रीवास्तव ने बताया था कि एनआइए की टीम ने मौके से कुछ इलेक्ट्रानिक डिवाइस, हार्ड डिस्क एवं आपत्तिजनक साहित्य बरामद किया है, जिसकी विधिवत जब्ती बनाई गयी है.

Also Read: NIA Raid: टेरर फंडिंग के खिलाफ एक्शन में एनआईए, 8 राज्यों के 70 से ज्यादा जगहों पर रेड, कई हथियार बरामद

गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि एनआईए अब्दुल अजीज सल्फी एवं शोएब खान को जबलपुर ले गयी थी और उसने दोनों को पूछताछ के बाद नोटिस देकर छोड़ दिया है. इन्हें नोटिस देकर बेंगलुरू में बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि एनआईए की टीम को इन लोगों के पास से कई मोबाइल सिम कार्ड, हार्ड डिस्क एवं मेमोरी कार्ड मिले हैं। लगभग 26 आर्टिकल्स इनसे जब्त किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें