34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुणे : भारत गौरव स्पेशल ट्रेन के 80 यात्रियों की तबीयत अचानक खराब, जानें क्या है कारण

Bharat Gaurav Special Train. महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी यह है कि चेन्नई से भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में सवार लगभग 80 यात्रियों की तबीयत अचानक खराब होने से हड़कंप मच गया. आइए जानते है पूरा मामला...

Bharat Gaurav Special Train: महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी यह है कि चेन्नई से भारत गौरव स्पेशल ट्रेन में सवार लगभग 80 यात्रियों की तबीयत अचानक खराब होने से हड़कंप मच गया. मंगलवार देर रात ट्रेन पुणे रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली थी. इससे पहले ही कई यात्रियों को चक्कर आना, पेट दर्द, उल्टी और दस्त होने लगा. इस घटना की जानकारी पुणे स्टेशन पर रेल अधिकारियों को रात करीब 10.45 बजे मिली. बताया जा रहा है कि इस ट्रेन को एक निजी पार्टी द्वारा गुजरात के पालीताना में तीर्थयात्रा से संबंधित दौरे के लिए बुक किया गया था.

ट्रेन में लगभग 1,000 यात्री थे सवार

मिली जानकारी के अनुसार, इस ट्रेन में लगभग 1,000 यात्री सवार थे. पुणे रेल मंडल के मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक और पीआरओ रामदास भिसे ने ने यह भी जानकारी दी कि हमें बताया गया कि कई यात्रियों को चक्कर आना, पेट दर्द, उल्टी और दस्त का अनुभव हुआ. जवाब में, रेलवे अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम, रूबी हॉल के डॉक्टरों और अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ, चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए पुणे स्टेशन भेजी गई.

यात्रियों को ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतार दिया गया

इन तमाम घटनाक्रम के बीच ट्रेन रात 11.25 बजे पुणे स्टेशन पहुंची और तुरंत इलाज शुरू किया गया. पीआरओ रामदास भिसे ने कहा, “यात्रियों को ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर उतार दिया गया और उपचार दिया गया. सौभाग्य से, किसी भी यात्री को अस्पताल में भर्ती नहीं कराना पड़ा. उपचार के बाद, सभी यात्रियों के साथ ट्रेन लगभग 12.30 बजे पुणे स्टेशन से रवाना हुई.” अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन रवाना होने से पहले पूरी तरह से जांच की गई. “ट्रेन में कोई पैंट्री सुविधा नहीं थी. यह बताया गया कि यात्रियों को सोलापुर से लगभग 180 किमी दूर वाडी रेलवे स्टेशन पर भोजन मिला.

Also Read: कभी गीत, कभी खेल, ‘गब्बर’ के साथ 40 मजदूरों ने कैसे गुजारे 17 दिन? PM Modi को सुनाई आपबीती
कारण पता करने की कोशिश जारी

साथ ही अधिकारियों ने मीडिया एजेंसी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हम भोजन के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि जानकारी यह सामने आ रही कि यात्रियों द्वारा खाए गए भोजन में ही मिलावट थी और यात्रियों की तबीयत फूड पॉइज़निंग के कारण ही खराब हुई है. बताया जा रहा है कि यह भोजन दान के रूप में किसी के द्वारा दिया गया था. अधिकारियों ने कहा कि अब तक, हम जानते हैं कि रेलवे द्वारा भोजन उपलब्ध नहीं कराया गया था. हालांकि, आगे की जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें