1. home Hindi News
  2. national
  3. before bihar elections preparation make rahul gandhi congress chief again read political commotion ashok gehlot demands in cwc

बिहार चुनाव से पहले क्‍या राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्‍यक्ष बनाने की है तैयारी ? पढ़ें सियासी हलचल

By Agency
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : कांग्रेस में एक बार फिर से अध्‍यक्ष पद को लेकर हलचल तेज हो गयी है. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से ठीक पहले कांग्रेस के अंदर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एक बार फिर अध्‍यक्ष बनाने की मांग तेज हो गयी है.

ऐसी मांग कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी करने के बाद पार्टी के भीतर एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है.

कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवई और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीवी चंद रेड्डी ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए.

महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दलवई ने कहा कि मौजूदा समय में राहुल गांधी के अलावा कोई दूसरा नेता नहीं है जो देश को प्रभावित करने वाले मुद्दों को इतने जोरदार ढंग से उठा रहा हो. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा, यह सिर्फ मेरी भावना नहीं है, बल्कि युवाओं और सभी कार्यकर्ताओं की भावना है कि राहुल जी को फिर से पार्टी की कमान संभालनी चाहिए.

रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में गहलोत की मांग का समर्थन किया और कहा कि अब राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जानी चाहिए क्योंकि इस वक्त देश के सामने खड़ी चुनौतियों के मद्देनजर जनता को उनके नेतृत्व की सख्त जरूरत है. इससे पहले, सोमवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक में गहलोत ने मांग की थी कि राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए.

उनकी इस मांग का कांग्रेस के कई नेताओं ने समर्थन किया. गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पराजय की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. बाद में सोनिया गांधी को फिर से यह जिम्मेदारी सौंपी गई.

posted by - arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें