1. home Hindi News
  2. national
  3. axis bank gave benefit of increment to its employees in corona era know who get benefit rjh

कोरोना काल में इस बैंक ने अपने कर्मचारियों को दिया 12 प्रतिशत वेतन वृद्धि और सबको बोनस का लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Axis Bank
Axis Bank
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : कोरोना काल में जब नौकरी पर आफत है और कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में कटौती कर रही है देश की तीसरी सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर की बैंक एक्सिस बैंक ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 12 प्रतिशत तक की वृद्धि करने का फैसला किया है. बैंक के इस निर्णय से 75 हजार कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक ने कुछ रैंक के कर्मचारियों को वार्षिक बोनस दिया है, लेकिन अब सैलरी में बढ़ोतरी का लाभ सभी कर्मचारियों को मिलेगा.

चार से 12 प्रतिशत की वेतन वृद्धि

बैंक के सूत्रों ने बताया कि कोरोना के कारण देश में हजारों लोगों की नौकरी गयी है, वेतन में कटौती हुई है, इंक्रीमेंट रूक गयी है, लेकिन हमें वेतन में वृद्धि का लाभ मिल रहा है, साथ ही बोनस भी. यह कर्मचारियों को निजी तौर पर बताया गया है. वेतन में वृद्धि कर्मचारियों के प्रदर्शन के अनुसार चार से 12 प्रतिशत तक की जायेगी.

बोनस का लाभ सभी कर्मचारियों को मिलेगा

एक्सिस बैंक ने सैलरी में यह बढ़ोतरी एक अक्टूबर से लागू की है. अमूमन सैलरी में बढ़ोतरी एक अप्रैल से लागू होता है, लेकिन इस बार कोरोना के असर के कारण इसे अक्टूबर से लागू किया जा रहा है. इस बार बोनस का लाभ सभी कर्मचारियों को मिलेगा पहले यह सीमित लोगों को ही मिलता था. इधर आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने कर्मचारियों को वेतनवृद्धि का लाभ दिया है. वहीं कोटक महिंद्र ने दस प्रतिशत कटौती की बात कही है.

केंद्र सरकार ने डीए पर लगायी है रोक

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण केंद्र सरकार के कर्मचारियों की महंगाई भत्ते का लाभ नहीं मिल पा रहा है और यह स्थिति वर्ष 2021 तक रहेगी. इस वर्ष जनवरी में महंगाई भत्ते की घोषणा हुई थी, लेकिन उसका लाभ कर्मचारियों को नहीं मिला है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें