1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly election 2021 congress appoints bhupesh baghel mukul wasnik ashok gehlot bk hariprasad and others as senior observers assam west bengal kerala tamil nadu and puducherry avd

Assembly Election 2021 : कांग्रेस ने 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की पर्यवेक्षकों की सूची, गहलोत को असम का जिम्मा, बंगाल में हरि प्रसाद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी किया पर्यवेक्षकों की सूची
कांग्रेस ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर जारी किया पर्यवेक्षकों की सूची
twitter

कांग्रेस (Congress ) ने असम , पश्चिम बंगाल , केरल , तमिलनाडु और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों में चुनाव अभियान प्रबंधन एवं समन्वय के लिए कई वरिष्ठ पर्यवेक्षकों (senior observers for overseeing Election Campaign Management & Coordination) की नियुक्ति की है. जिनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) , छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे.

असम विधानसभा चुनाव

असम विधानसभा चुनाव के लिए भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक एवं शकील अहमद खान को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

केरल विधानसभा चुनाव

उसी तरह केरल विधानसभा चुनाव के लिए अशोक गहलोत और वरिष्ठ नेता लुईजिनो फ्लेरियो एवं जी परमेश्वर को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है.

तमिलनाडु एवं पुडुचेरी विधानसभा चुनाव

इसके अलावा तमिलनाडु एवं पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

गौरतलब है कि असम , पश्चिम बंगाल , केरल , तमिलनाडु और पुडुचेरी में अप्रैल - मई में विधानसभा चुनाव होना है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें