1. home Hindi News
  2. national
  3. assam cabinet decision minority certificates to the people of six religious minority communities smb

Assam Cabinet Decision: असम कैबिनेट का फैसला, धर्म के आधार पर 6 समुदायों को मिलेगा अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र

असम मंत्रिमंडल ने मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन और पारसी धार्मिक समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र प्रदान करने का निर्णय लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam Cabinet:  मंत्रिमंडल ने 6 समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र देने का लिया निर्णय
Assam Cabinet: मंत्रिमंडल ने 6 समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र देने का लिया निर्णय
ट्विटर

Assam Cabinet Decision: असम में अब धर्म के आधार पर छह समुदायों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र दिया जाएगा. असम मंत्रिमंडल ने मुस्लिम, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन और पारसी धार्मिक समुदाय के लोगों को अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र प्रदान करने का निर्णय लिया है. प्रदेश सरकार में मंत्री केशब महंत ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा और प्रमाणपत्र देने की तैयारी भी कर ली जाएगी.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की अध्यक्षता में गुवाहाटी में संपन्न हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया है. इससे पहले बीते दिनों असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने विधानसभा में कहा था कि अल्पसंख्यकों की परिभाषा जिलेवार बदली जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि चाय बागान के लोग अल्पसंख्यक नहीं हैं, क्योंकि उनके पास ओबीसी प्रमाण पत्र हैं और ईसाई के रूप में अल्पसंख्यक लाभ प्राप्त कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें