1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly elections 2021 more than 24 percent polling in assam till 11 am cm sarbananda sonowal votes at jp nagar booth in dibrugarh vwt

असम में सुबह 11 बजे तक 24.91 फीसदी मतदान, सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ के जेपी नगर बूथ पर किया वोट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डिब्रूगढ़ के जेपी नगर में मतदान करने के बाद सीएम सोनोवाल.
डिब्रूगढ़ के जेपी नगर में मतदान करने के बाद सीएम सोनोवाल.
फोटो : ट्विटर.

गुवाहाटी : असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 47 सीटों के लिए शनिवार को शुरू हुए मतदान में सुबह 11 बजकर 20 मिनट तक तकरीबन 24.91 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. राज्य में पहले चरण के चुनाव में कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान हो रहा है. निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक मतदान शांतिपूर्ण है. हालांकि, ईवीएम में गड़बड़ी की कुछ शिकायतें आई हैं. मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई.

उधर, खबर है कि मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने डिब्रूगढ़ के जेपी नगर बूथ पर विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान किया. मतदान करने के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि हमारे सारे उम्मीदवार जीतेंगे. वहीं, कांग्रेस के नेता गौरव गोगोई ने असम विधानसभा चुनाव के पहले चरण में जोरहाट में मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

अधिकारी ने बताया मतदाता और निर्वाचन अधिकारी कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन कर रहे हैं. कई मतदान केंद्रों पर पहले मतदाता का स्वागत पौधा देकर किया गया. अधिकारी ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया. इस चरण में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, मंत्रियों तथा विपक्षी नेताओं की राजनीतिक किस्मत का फैसला होगा.

उन्होंने बताया कि पहले चरण में 23 महिलाओं सहित कुल 264 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में सुरक्षा बलों की कुल 300 कंपनियों को तैनात किया गया है, जिसमें लोग ऊपरी असम और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी तटीय 12 जिलों में 11,537 मतदान केंद्रों पर मतदान कर रहे हैं.

शनिवार को असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी है. पहले चरण के मतदान में फिलहाल सूबे के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल समेत 264 उम्मीदवार मैदान में हैं. असम के जिन 12 जिलों की 47 सीटों पर मतदान किए जा रहे हैं, उनमें तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, नागांव आदि शामिल हैं.

असम में 126 विधानसभा सीटें हैं और बहुमत के लिए 64 सीटों की जरूरत है. फिलहाल, यहां राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार है और सर्बानंद सोनोबाल मुख्यमंत्री हैं. साल 2016 में भाजपा को 60, कांग्रेस को 26, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट को 13, असम गण परिषद को 14, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 12 और एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी के खाते में गई थी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें