1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 two congress mlas met amit shah expressed desire to join bjp smb

Congress को फिर झटका!, अमित शाह से मिले कांग्रेसी विधायक, BJP में हो सकते है शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ranjit Kumar Das, Assam BJP State President
Ranjit Kumar Das, Assam BJP State President
ANI PIC

Assam Assembly Election असम में चार महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह इन दिनों देश के पूर्वोत्तर राज्यों के दौरे पर हैं. इस बीच असम से एक बड़ी खबर सामने आयी है. असम भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक, कांग्रेस के दो विधायक ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर भाजपा में शामिल होने की इच्छा जतायी है.

असम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने आगे कहा कि हमने पार्टी कोर कमिटी की बैठक की है और 30 दिसंबर से पहले दोनों कांग्रेसी विधायकों को पार्टी में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं. गौर हो कि विधानसभा चुनाव से पहले ही सत्ताधारी भाजपा अभी से ही सत्ता में दोबारा वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है.

सियासी जानकारों की मानें तो पहले भाजपा सत्ता में वापसी को लेकर इतनी आश्वस्त नहीं थी. लेकिन, हाल ही में हुए बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद चुनावों (BTC) के नतीजों से भाजपा नेताओं की उम्मीदें बढ़ गयी है. बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल माने जा रहे बीटीसी इलेक्शन में 2015 के मुकाबले भारतीय जनता पार्टी नौ सीटें जीतने में कामयाब रही है. फरवरी 2020 में बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद यह पहला चुनाव था.

जानकारों की मानें तो बीटीसी चुनावों में बेहतर परिणाम हासिल करने के बाद मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को कमजोर करने में भाजपा कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रही है. इसी कड़ी में अमित शाह के असम दौरे के बाद कुछ बड़े कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गरम है. जिससे कांग्रेस को बड़ा झटका लगने की उम्मीद जतायी जा रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें