1. home Hindi News
  2. national
  3. arvind kejriwal appealed to modi government every citizen of the country should get free corona vaccine vwt

अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से की अपील, देश के हरेक नागरिक को Free लगे कोरोना वैक्सीन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
फाइल फोटो.

Corona vaccine : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार से अपील की है कि देश के प्रत्येक नागरिक को कोराना वायरस का टीका फ्री में लगवाई जाए. हालांकि, सीएम केजरीवाल की अपील से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी गुरुवार को राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक में यूनियन हेल्थ मिनिस्टर डॉ हर्षवर्धन से दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मुहैया कराने की मांग की थी.

शनिवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है, 'कोरोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है. अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद जरूरी है.' इसी ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा, 'मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि कोरोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ्त लगवायी जाए. इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा.'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 11 जनवरी यानी सोमववार को वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भी मौजूद होने की उम्मीद है. संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि पीएम मोदी के साथ सोमवार को होने वाली बैठक में केजरीवाल पूरे देश में मुफ्त में कोरोना टीका लगवाने का मुद्दा उठाएंगे.

उधर, खबर यह भी है कि यूनियन हेल्थ मिनिस्ट डॉ हर्षवर्धन ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा, 'अगले कुछ दिनों में हमारे देशवासियों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी.' डॉ हर्षवर्धन के अनुसार, सरकार ने फैसला किया है कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम से जुड़ी हुई तमाम जानकारी राष्ट्रीय स्तर पर हर किसी को उपलब्ध कराई जाएगी.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें