1. home Home
  2. national
  3. announcement of dates of assembly elections in five states political parties claiming victory rts

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान, राजनीतिक पार्टियां अभी से कर रही जीत के दावे

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में चुनाव की तारीखों का ऐलान के साथ ही राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. बीजेपी से लेकर आप तक ने अपने जीत के दावे किए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जेपी नड्डा
जेपी नड्डा
संवाद न्यूज एजेंसी

Assembly elections in five states: चुनाव आयोग ने आज पांच राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव कार्यक्रमों और मतदान से लेकर मतगणना के तारीखों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में चुनाव की तारीखों का ऐलान के साथ ही राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. सभी दल अपनी-अपनी जीत के दावे अभी से ही करने लगे हैं. अब अपने जीत के दावे भी करने लगी है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तारीखों के ऐलान के साथ कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को फिर से लोगों का आशीर्वाद मिलेगा. भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी जीत के दावों के साथ कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे और फिर से बीजेपी भारी बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल होगी.

गोवा में डबल इंजन की सरकार का दावा: केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने गोवा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि गोवा को पिछले 10 सालों में एक स्थिर सरकार मिली है और वह विकास के पथ पर है. उन्होंने जनता से अपील की है कि गोवा में पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सत्ता में बीजेपी आएगी और डबल इंजन सरकार बनेगी.

क्या हैं आप के दावे: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने भी अपनी पार्टी के जीत का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि पंजाब, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के लोग अरविंद केजरीवाल की राजनीति और उनके कामकाज से बहुत प्रभावित हैं. इन चारों राज्यों में काम करने वाली सरकारें बनेंगी और धोखा देने वाली सरकारें हट जाएंगी. वहीं, बीजेपी और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि चंडीगढ़ की जनता ने BJP को बुरी तरह हराया लेकिन एक गलती हो गई कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का क्या है दावा: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ कहा कि राज्य में विकास का काम केवल भाजपा ही कर सकती है. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी तक राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था, अब हम चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें