1. home Hindi News
  2. national
  3. amit shah reached arunachal pradesh unveiled the statue of swami vivekananda pyu

दो दिवसीय यात्रा पर अरुणाचल प्रदेश पहुंचे अमित शाह, स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का किया अनावरण

रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वाामी विवेकानंद की प्रतिमा का गृह मंत्री अमित शाह ने अनावरण किया. उन्होंने ट्वीट किया कि राष्ट्रवाद और अनंत ज्ञान के अप्रतिम प्रतीक युगप्रवर्तक स्वामी विवेकानंद जी के विचार हमारे लिए प्रेरणा के अखंड स्रोत हैं, जो युग-युगांतर तक देश का मार्गदर्शन करते रहेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
twitter

बोडोलैंड की समस्या का समाधान हो गया. अरुणाचल प्रदेश और असम सीमा संबंधी 60% मुद्दों को भी सुलझा लिया गया है. उक्त बातें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रामकृष्ण मिशन के स्वर्ण जयंती समारोह में कहीं. उन्होंने कहा कि भारत में गुरुदक्षिणा की परंपरा बहुत पुरानी है. किसी ने अपने गुरु को इतनी बड़ी गुरुदक्षिणा नहीं दी होगी, जो स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) ने रामकृष्ण मिशन की स्थापना करके रामकृष्ण परमहंस को दी.

रामकृष्ण मिशन आश्रम पूरे राष्ट्र के लिए अध्यात्म का केंद्र

रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वाामी विवेकानंद की प्रतिमा का गृह मंत्री अमित शाह ने अनावरण किया. उन्होंने तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कहा कि राष्ट्रवाद और अनंत ज्ञान के अप्रतिम प्रतीक युगप्रवर्तक स्वामी विवेकानंद जी के विचार हमारे लिए प्रेरणा के अखंड स्रोत हैं, जो युग-युगांतर तक देश का मार्गदर्शन करते रहेंगे. वहीं, उन्होंने अन्य ट्वीट करते हुए कहा, रामकृष्ण मिशन आश्रम (Ramakrishna Mission) पूरे राष्ट्र के लिए आध्यात्मिक व सांस्कृतिक चेतना प्राप्ति का प्रमुख केंद्र है.

नॉर्थ ईस्ट से हर भारतीय को प्यार

अमित शाह ने अपने संबोधन में बताया कि नॉर्थ ईस्ट को भारत का हर राज्य अपने राज्य जितना प्यार करता है. आज नॉर्थ ईस्ट भी अपने आप पर गौरव के साथ कह रहा है, हम भी भारत का हिस्सा हैं, हम भारत के साथ खड़े हैं.

मोदी सराकर ने समस्याओं का किया समाधान

उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, नॉर्थ ईस्ट के युवा जो देश के सामने हथियार लेकर खड़े हो गए थे, वे मोदी सरकार के आने के बाद अपने हथियार डालकर मुख्य धारा में शामिल हो गए हैं. वहीं, लंबे समय से चल रही बोड़ोलैंड की समस्या को भी मोदी सरकार ने सरलता से सुलझाने का काम किया. मोदी सरकार अपने 8 साल के कार्यकाल में ब्रू शरणार्थियों की समस्याओं का भी समाधान किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें