1. home Home
  2. national
  3. amit shah on pm modi political journey pm narendra modi 20 years public office pkj

पीएम मोदी के राजनीतिक सफर पर बोले अमित शाह, सरपंच तक नहीं बने थे मोदी, नहीं था अनुभव

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहली बार सबसे अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. उन दिनों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति मजबूत नहीं थी. नरेंद्र मोदी ने वहां भाजपा को मजबूत किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah on PM Modi
Amit Shah on PM Modi
file

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में 20 साल पूरे होने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरकारी न्यूज चैनल राज्यसभा टीवी को इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक सफर, उनके अहम फैसले का जिक्र किया.

गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहली बार सबसे अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी थी. उन दिनों का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा, गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति मजबूत नहीं थी. नरेंद्र मोदी ने वहां भाजपा को मजबूत किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सार्वजनिक जीवन को अमित शाह ने तीन हिस्सों में बांटा. पहला हिस्सा जब वह पार्टी में संगठन को मजबूत करने के लिए काम करते थे तब का. दूसरा जब उन्हें राज्य की जिम्मेदारी सौंपी गयी और तीसरा हिस्सा जब वह राष्ट्रीय राजनीति में आये और प्रधानमंत्री बन गये.

इस संबंध में विस्तार से बात करते हुए अमित शाह ने बताया कि जिस वक्त उन्हें संगठन की जिम्मेदारी मिली थी उस वक्त पार्टी ने 1987 सिर्फ में दो सीटों पर जीत हासिल की थी. इसी वक्त नरेंद्र मोदी पार्टी के संगठन में शामिल हुए और उसे मजबूत करने के लिए काम करने लगे. इस चुनाव में मिली हार के बाद संगठन को मजबूत करने में लगे रहे.

इसके बाद अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का चुनाव आया भाजपा ने अपने दम पर जीत हासिल की. इसके बाद 1990 में हम हिस्सेदारी के साथ सरकार में आये. 1995 में हमें पूर्ण बहुमत मिला. इसके बाद हमने अबतक लंबा सफर तय कर लिया है और पीछे मुड़कर नहीं देखा.

दूसरा हिस्सा रहा जब उन्हें राज्य के सत्ता की जिम्मेदारी मिली. नरेंद्र भाई उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री बने जब सबका सरकार पर से विश्वास उठ रहा था. नरेंद्र भाई को तो प्रशासन का कोई अनुभव भी नहीं था. नरेंद्र भाई कभी सरपंच तक नहीं बने थे.

गुजरात में भूकंप आया . भूकंप के बाद भुज की सूरत बदल दी. नरेंद्र भाई के पास स्केल और स्किल दोनों का बैलेंस है. ये बात उनके अंदर शुरू से है. नरेंद्र भाई के मुख्यमंत्री के सफल कार्यकाल के बाद ये विश्वास आया कि ये काम कर सकते हैं.

इसके बाद अमित शाह ने तीसरे हिस्से का जिक्र करते हुए कहा, कभी कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि भारत एयर स्ट्राइक कर सकता है. ये काम सिर्फ अमेरिका करता था. आज हम 5 से 6 नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं. पीएम मोदी ने बहुत ही धैर्य और समर्पण से काम किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें