1. home Home
  2. national
  3. union home minister amit shah says during public meeting in nirmal bjp form government in telangana in 2024 smb

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दावा, 2024 में तेलंगाना में बनेगी भाजपा की सरकार

Hyderabad Liberation Day केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को हैदराबाद मुक्ति दिवस के मौके पर तेलंगाना और मराठवाड़ा क्षेत्र के लोगों को बधाई दी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि 2024 में तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनने वाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Home Minister Amit Shah
Union Home Minister Amit Shah
twitter

Hyderabad Liberation Day केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को हैदराबाद मुक्ति दिवस के मौके पर तेलंगाना और मराठवाड़ा क्षेत्र के लोगों को बधाई दी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि 2024 में तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनने वाली है. अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद 17 सितंबर को राज्य के अधिकृत कार्यक्रम करके हैदराबाद विमोचन दिन को जन-जन के साथ बनाएंगे. जो डरते हैं वो डरें, भाजपा नहीं डरती मजलिस वालों से. हम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज का दिन तेलंगाना के लिए स्वतंत्रता दिन भी माना जाता है. साथ ही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है. उन्होंने कहा कि 7-17 सितंबर तक भाजपा इसे सेवा दिन के रूप में भी मना रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कह कि मैं आप सभी को हैदराबाद विमोचन दिन का ह्रदय से शुभकामनाएं देता हूं. आज ही के दिन ये निजाम के शासन में रहा हुआ ये पूरा क्षेत्र सरदार वल्लभ भाई पटेल के पराक्रम के कारण 13 महीने के बाद आजाद हुआ था.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हैदराबाद मुक्ति दिवस की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, हैदराबाद मुक्ति दिवस पर तेलंगाना और मराठवाड़ा क्षेत्र के लोगों को बधाई. इस ऐतिहासिक दिन पर मैं उन बहादुर शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने रजाकारों और निजामों की क्रूरता के खिलाफ लड़ाई लड़ी. राष्ट्र हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए ऋणी रहेगा. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ सरदार पटेल की एक तस्वीर भी पोस्ट की.

बता दें कि 17 सितंबर, 1948 को तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की सैन्य कार्रवाई के बाद तत्कालीन हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय कर दिया गया था. देश को 15 अगस्त, 1947 को स्वतंत्रता मिली. किंतु, हैदराबाद की तत्कालीन रियासत (निजाम शासन के अंतर्गत) का 17 सितंबर, 1948 को भारतीय संघ में विलय हुआ था. भारतीय जनता पार्टी कई सालों से मांग कर रही है कि इस दिन को आधिकारिक तौर पर तेलंगाना मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें