1. home Hindi News
  2. national
  3. amit shah in gujarat said congress did only rhetoric to remove poverty smb

Amit Shah in Gujarat: अमित शाह बोले- गरीबी दूर करने के लिए कांग्रेस ने की केवल जुमलेबाजी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए केवल जुमलेबाजी की है और गरीबी हटाओ का उसका चर्चित नारा परिणाम देने में विफल रहा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah in Gujarat: अमित शाह का कांग्रेस पर बड़ा वार, मोदी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
Amit Shah in Gujarat: अमित शाह का कांग्रेस पर बड़ा वार, मोदी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां
फाइल

Amit Shah in Gujarat: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस पर बड़ा वार किया है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने के लिए केवल जुमलेबाजी की है और गरीबी हटाओ का उसका चर्चित नारा परिणाम देने में विफल रहा. लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले 8 वर्षों में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबों के जीवन में बदलाव लाया हैं.

कांग्रेस के शासन में सरकारी योजनाएं सालों तक कागजों पर ही रहीं

विकास के गुजरात मॉडल का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह भी कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के प्रयासों से पानी का पर्याप्त भंडार सुनिश्चित हुआ, जिसने राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में सरकारी योजनाएं सालों तक कागजों पर ही रहीं. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी गरीबी हटाओ का आह्वान करते-करते थक गई थीं, लेकिन कोई बदलाव नहीं आया. गरीबी को दूर करने के लिए नारे लगाए, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला. शाह ने कहा कि लेकिन आठ साल के भीतर नरेंद्र भाई ने गरीबों के जीवन में बदलाव लाने के लिए कई योजनाओं को धरातल पर उतारा और बीजेपी ने इन योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया.

अमित शाह ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी की वजह से एलपीजी सिलेंडर, शौचालय, बैंक खाते, बिजली और अन्य सुविधाएं लोगों को उनके दरवाजे पर उपलब्ध हो गईं. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री अब गरीबों के घरों में पीने का पानी पहुंचा रहे हैं और पांच लाख रुपये तक की मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 60 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार परियोजनाएं बनाती है और लोगों को उनके बारे में पता नहीं हो तो वे कागज पर ही रह जाती हैं. हमने इसे कांग्रेस के शासन के दौरान देखा था.

इस साल दिसंबर में गुजरात में होना है चुनाव

अमित शाह ने अपने गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में दो कार्यक्रमों में भाग लिया. उन्होंने पेयजल आपूर्ति, सीवेज नेटवर्क तथा सड़क संपर्क में सुधार के लिए 274 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया. उन्होंने अहमदाबाद के साणंद में एक झील के सौंदर्यीकरण की आधारशिला भी रखी. गुजरात में इस साल दिसंबर में चुनाव होना है. शाह ने कहा कि एक समय गुजरात के विकास में सबसे बड़ी बाधा पानी की थी. नरेंद्र मोदी द्वारा की गई पहल के कारण पिछले 10-12 वर्षों में हुए बदलाव के साथ, पानी के पर्याप्त भंडार से काफी अवसर पैदा हुए हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें