1. home Home
  2. national
  3. amarinder singh can dorm new party alliance with bjp congress on captains target prt

नयी पार्टी बनाकर भाजपा से गठबंधन कर सकते हैं अमरिंदर सिंह! निशाने पर कांग्रेस

कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी से इतना नाराज हैं कि उन्होंने कांग्रेस से अलग राजनीति दल बनाने की बात कह दी. उन्होंने पहले ही कह दिया है कि उन्हें अपना अपमान बर्दास्त नहीं हो रहा है. वो सिद्धू को कहीं से भी जीतने नहीं देंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे नयी पार्टी
कैप्टन अमरिंदर सिंह बनाएंगे नयी पार्टी
pti photo

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के पूरी तरह बदला लेने के मूड में आ गये हैं. उन्होंने पहले ही कह दिया है कि उन्हें अपना अपमान बर्दास्त नहीं हो रहा है. वो पार्टी से इतना नाराज हैं कि उन्होंने कांग्रेस से अलग राजनीति दल बनाने की बात कह दी. ऐसे में सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसकी मानें तो कैप्टन बीजेपी के साथ समझौता कर सकते हैं.

अमित शाह और अजीत डोभाल से की थी मुलाकात: गौरतलब है कि पंजाब सीएम का पद छोड़ने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले केन्द्रीय गृहमंत्री आमित शाह से मुलाकात की. फिर वो एनएसआई अजीत डोभाल से मिले. हालांकि कैप्टन ने मुलाकात को लेकर साफ कर दिया कि वो अमित शाह से किसानों को लेकर मिले थे. अजीत डोभाल से सीमा पर पाकिस्तानी घुसपैठ के मुद्दे पर बात की थी. लेकिन सियासी गलियारों में कई अटकल लगाये जा रहे हैं.

सिद्धू को लेकर कही यह बात: पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह नवजोत सिंह सिद्धू से खासा नाराज हैं. उन्होंने कहा है कि वो सिद्धू को चुनाव जीतने नहीं देंगे. अमरिंदर सिंह ने कहा कि, सिद्धू जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वो उन्हें जीतने नहीं देंगे. वहीं, उन्होनें सिंद्धू पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें पंजाब के मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के कामकाज में दखल नहीं देना चाहिए. वहीं केप्टन अमरिंदर ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली फिर जाएंगे, वहां वो कांग्रेस के से उन नेताओं से मुलाकात करेंगे जो जो पार्टी की खराब हालत से परेशान हैं.

कैप्टन कब छोड़ेगे कांग्रेस: गौरतलब है कि सिद्धू से सियासी ज‍ंग को लेकर कैप्टन को पार्टी ने दरकिनार कर दिया. बढ़ते विवाद के कारण उन्होंने पंजाब के सीए पद से इस्ताफा दे दिया. उन्हें सबसे ज्यादा आहत इस बात से हुई कि उन्हें किसी ने मनाने की कोशिश भी नहीं की. इस कारण कैप्टन कांग्रेस से खासा नाराज है. हालांकि अभी औपचारिक रुप से उन्होंने कांग्रेस नहीं छोड़ी है. लेकिन खबर है कि अपनी पार्टी की घोषणा करने के बाद वो कांग्रेस छोड़ देंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें