1. home Hindi News
  2. national
  3. al qaeda threatens to bomb igi airport sends email to delhi police aml

अल कायदा ने IGI एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की दी धमकी, दिल्ली पुलिस को भेजा ईमेल

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आतंकी हमले की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट
आतंकी हमले की धमकी के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट
PTI

नयी दिल्ली : दिल्ली पुलिस को एक धमकी भरा ईमेल मिला है, इसमें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है. इस ईमेल के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है. खुद दिल्ली पुलिस भी सतर्क हो गयी है. आज तक की खबर के मुताबिक ईमेल एक कपल के नाम से भेजा गया है. ईमेल में कहा गया है कि कुछ ही दिनों में दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ा दिया जायेगा.

इस ईमेल के बाद दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गयी है. एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल पर एंटी सबोटाज चेकिंग शुरू कर दी गयी है. एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है. संदिग्ध गतिविधियों पर सीसीटीवी से बारिक नजर रखी जा रही है. बता दें कि इसी साल 21 मार्च को भी एक मेल आया था जिसमें शैली और करनबीर को आईएसआईएस का सरगना बताया गया था.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि पहले भी कई बार ऐसे धमकी भरे मेल आये हैं. 21 मार्च वाले मेल में भी कहा गया था कि शैली और करनबीर एक से तीन दिन के अंदर दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ा देंगे. दोनों मिशन के लिए निकल चुके हैं. नये वाले मेल के बाद पुलिस ने एयरपोर्ट के आसपास के इलाकों में गश्त बढ़ा दी है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली पुलिस ओर सुरक्षा एजेंसियां 15 अगस्त को लेकर भी पूरी तरह सतर्क है. लाल किले को कंटेनरों से ढक दिया गया है. लाल किले के सामने 14 कंटेनर लगाये गये हैं. सीसीटीवी कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है. एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगाया गया है जो पांच किलोमीटर दूर से ही किसी भी ड्रोन को निष्क्रिय कर सकता है.

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की बढ़ी गतिविधियों को लेकर वहां भी अलर्ट जारी किया गया है. जबकि यूपी से संदिग्ध आतंकियों के पकड़ाने के बाद यूपी पुलिस ने भी सुरक्षा बढ़ा दी है. जम्मू कश्मीर में कल सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा है, जबकि दूसरे को मार गिराया है. खालिस्तानी समर्थक समूह सिख फॉर जस्टिस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी कि उन्हें 15 अगस्त का तिरंगा नहीं फहराने दिया जायेगा.

Posted By: Amlesh Nandan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें