1. home Hindi News
  2. national
  3. air service from delhi airport may start after may 17

दिल्ली एयरपोर्ट से 17 मई के बाद शुरू हो सकती है हवाई सेवा

By Mohan Singh
Updated Date
Pic source - twitter

नयी दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर घरेलु यात्री उड़ाने लॉकडाउन समाप्त होने के बाद टर्मिनल 3 से संचालित होंगी इसकी जानकारी रविवार को ऑपरेटर DIAL के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. आगे उन्होंने बताया कि हवाई यात्रियों द्वारा भीड़भाड़ से बचने के लिए एंट्री गेट्स, सेल्फ चेक-इन और चेक -इन वे को एयरलाइंस कंपनियों को आवांटित किया जाएगा.

दिल्ली एयरपोर्ट द्वारा तैयार की गई योजना के अनुसार, हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ से बचने के लिए सभी खाने-पीने की दुकानें एक स्थान पर खुली रहेंगी और यात्रियों के आने वाले सभी सामानों के लिए पराबैंगनी कीटाणुशोधन टनल का उपयोग किया जाएगा.

योजना के अनुसार विस्तारा और इंडिगों के यात्री गेट नबंर 1 और 2 से प्रवेश करेंगे,वहीं इन दोनों एयरलाइंस को चेक इन रॉ A,B और C दिया गया है.इसके साथ ही एयर एशिया और एयर इंडिया के यात्री गेट नबंर 3 और 4 से प्रवेश करेंगे,फिर ये यात्री पंक्तियों D, E और F पर जाएंगे जहां इन दोनों एयरलाइंस के कर्मचारी चेक इन करेंगे.

स्पाइसजेट और गोएयर के यात्री गेट नबंर 5 से प्रवेश करेंगे वहीं इन दोनों एयरलाइंस के कर्मचारी रॉ G और H से चेक इन करेंगे. इसके साथ सभी अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस यात्री गेट नंबर 6,7 का उपयोग करके हवाई अड्डे में प्रवेश करेंगे और इन एयरलाइनों के कर्मचारी टर्मिनल 3 पर चेक-इन के लिए रॉ J, K, L और M पर बैठे होंगे.

DIAL की निकास योजना में कहा गया था कि प्रवेश द्वार, स्व-चेक मशीन और चेक-इन बॉल्स को एयरलाइनों को चेक-इन हॉल और सुरक्षा के दौरान फोरकोर्ट से यात्रियों के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए आवंटित किया जाएगा. बता दें,कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से भारत तालाबंदी के अधीन है, जिसने अब तक लगभग 40,000 लोगों को संक्रमित किया है और देश में 1,300 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें