1. home Hindi News
  2. national
  3. aimim chief asaduddin owaisi reacted on ayodhya ram mandir bhumi pujan and speech by prime minister naredra modi

'जहां प्रधानमंत्री जी ने पूजा किया वहां 450 साल से मस्जिद थी...' राम मंदिर भूमि पूजन पर बोले ओवैसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

 AIMIM chief Asaduddin Owaisi
AIMIM chief Asaduddin Owaisi
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : एआईएमआईएम( AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में प्रधानमंत्री के संबोधन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि वे आज भावुक थे, मैं उनसे यह कहना चाहता हूं कि मैं भी उतना ही भावुक था. मैं साथ-साथ रहने और नागरिकों की समानता पर विश्वास करता हूं. प्रधानमंत्री जी मैं भावुक हूं क्योंकि 450 साल से वहां एक मस्जिद स्थापित था.

भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है. प्रधानमंत्री ने आज अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखकर पद ग्रहण करते वक्त जो शपथ लिया था, उसे तोड़ दिया है.आज का दिन देश में लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की हार का दिन है, यह दिन हिंदुत्व की सफलता का दिन है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, अयोध्या में जिस तरह बाबरी मस्जिद को गिराया गया था, उसके लिए सिर्फ भाजपा ही नहीं कांग्रेस भी बराबर की दोषी है. आज यह तथाकथित सेक्यूलर पार्टियां बेनकाब हो गयीं हैं.

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या जाकर भगवान राम के मंदिर निर्माण हेतु भूमि पूजन किया. उनके इस कार्यक्रम का असदुद्दीन ओवैसी जैसे नेता विरोध कर रहे थे और इसे गलत बता रहे थे. आज सुबह ही ओवैसी ने ट्‌वीट किया था कि वहां बाबरी मस्जिद थी.

अयोध्या के भूमि विवाद पर सुनवाई करते हुए देश के सर्वोच्च न्यायालय ने यह माना था कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर था और कोर्ट ने मंदिर निर्माण की अनुमति दी थी. साथ ही कोर्ट ने इस विवाद के मुस्लिम पक्षकारों को मस्जिद के लिए पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें