1. home Hindi News
  2. national
  3. aiims panel opinion sushant committed suicide he was not killed report submitted to cbi aml

Sushant Singh Rajpoot Case: AIIMS के पैनल की रिपोर्ट, सुशांत ने आत्महत्या की थी, उनकी हत्या नहीं हुई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shushant Singh Rajput
Shushant Singh Rajput
File Photo

नयी दिल्ली : फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में एक नयी बात सामने आ रही है. एम्स के डॉक्टरों के पैनल की राय है कि सुशांत सिंह की मौत हत्या नहीं, बल्कि आत्महत्या ही है. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के एक पैनल ने सीबीआई को अपनी राय देते हुए ये बात कही है. सूत्रों के मुताबिक पैनल ने अभिनेता के परिवार और उनके वकीलों की थ्योरी को खारिज कर दिया है कि उन्हें जहर दिया गया था और गला दबाकर मारा गया था.

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक सूत्रों ने जानकारी दी कि एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सुशांत की हत्या नहीं की गयी है. उन्होंने आत्महत्या की है. एम्स के पैनल ने अपनी जांच पूरी कर ली है और सीबीआई को अपनी चिकित्सीय-कानूनी राय देने के बाद फाइल बंद कर दी है. अब सीबीआई उस रिपोर्ट के साथ अपनी जांच की कड़ियों को जोड़ रही है.

सूत्रों ने बताया कि अब सीबीआई अभिनेता की मौत का एंगल आत्महत्या रखकर अपनी आगे की जांच कर सकती है. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने भी इसे आत्महत्या मानकर ही जांच की थी. एम्स के पैनल ने मुंबई के उस अस्पताल की राय पर अपनी सहमति जाहिर की है, जिसने सुशांत के शव का पोस्टमार्टम किया था.

मुंबई के इस अस्पताल ने शव परीक्षण रिपोर्ट में मौत के कारण के रूप में फांसी के कारण श्वास अवरोध का जिक्र किया था. हालांकि सुशांत के करीबी और रिश्तेदारों का कहना है कि सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकते. उनकी हत्या हुई है. सुशांत के पिता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी. जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है.

बता दें कि 34 वर्षीय फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह का शव 14 जून को उनके मुंबई स्थित अपार्टमेंट में फंदे से लटकता मिला है. उस समय मुंबई पुलिस ने शव परीक्षण के आधार पर इसे आत्महत्या का मामला बताया था. इस मामले में सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती जांच के घेरे में हैं. ड्रग्स कनेक्शन में वह अभी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की गिरफ्त में हैं.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें