1. home Hindi News
  2. national
  3. aadhar card update every information related to aadhar card on this toll free number dial and get answers to all the questions aadhar card latest update pkj

Aadhar Card Update : आधार कार्ड से जुड़ी हर जानकारी इस टोल फ्री नंबर पर, डायल करें और पायें सारे सवालों के जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 aadhaar latest news
aadhaar latest news
twitter

आधार कार्ड से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए आपकी मदद करेगा एक हेल्पलाइन नंबर 1947. इस नंबर पर कॉल करके आप आधार से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी हासिल कर सकते हैं.

इस नंबर पर आपको आधार से जुड़े लगभग सभी सवालों का जवाब मिल जायेगा. यह हेल्पलाइन नंबर 12 भाषाओं में जानकारी दी जायेगी. . यहां आपको आधार अपडेट करने के लिए कौन- कौन से कागजात की जरूरत होगी इसकी जानकारी भी इस टोल फ्री नंबर पर विस्तार से दी जायेगी.

जिन 12 भाषाओं में जानकारी मिलेगी उनमें हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु, कन्नड़, तमिल, मलयालम, पंजाबी, गुजराती, मराठी, ओड़िया, बंगाली, असामी और उर्दू में दी जायेगी. इसमें जानकारी लेने के लिए आपको सोमवार से शनिवार तक सुबह 7 बजे से लेकर रात 11 बजे तक कॉल कर सकते हैं.

रविवार को यह समय सुबह 8 बजे से शाम के 5 बजे तक रखा गया है. यहां आपको नजदीकी आधार सेंटर की भी जानकारी मिल जायेगी, ऐप के जरिये भी आप आधार सेंटर की जानकारी ले सकते हैं

अगर आपने तुरंत अपना आधार अपडेट किया है तो इसका स्टेट्स क्या है इसकी जानकारी आपको इस नंबर पर मिले जायेगी. अगर आप जवाब चाहते हैं तो आपको स्लिप और यूआरएन तैयार रखना होगा. इसके अलावा आप वेबसाइट पर भी जाकर अपडेट चेक कर सकते हैं.

आधार कार्ड पर अपना फोन जोड़ने के लिए आपको किसी भी तरह के कागजात की जरूरत नहीं है. आपका आधार नंबर लेकर आप आधार के नजदीकी सेंटर में जाकर अपडेट कर सकते हैं. आधार से संबधित सभी जानकारियों के लिए आप टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें