25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जावेद अख्तर की चेतावनी, कुलभूषण जाधव को नुकसान पहुंचाकर कारगिल से बड़ी गलती करेगा पाकिस्तान

मुंबई : पाकिस्तान में भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी को कथित जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाये जाने को लेकर देशभर में गुस्सा चरम पर है. संसद से लेकर सड़क तक पाकिस्तान के इस नापाक इरादे की घोर निंदा हो रही है. इस मामले में बॉलीवुड भी पीछे नहीं है. मशहूर लेखक,गीतकार,शायर और […]

मुंबई : पाकिस्तान में भारतीय सेना के पूर्व अधिकारी को कथित जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाये जाने को लेकर देशभर में गुस्सा चरम पर है. संसद से लेकर सड़क तक पाकिस्तान के इस नापाक इरादे की घोर निंदा हो रही है. इस मामले में बॉलीवुड भी पीछे नहीं है.

मशहूर लेखक,गीतकार,शायर और पूर्व राज्यसभा सांसद जावेद अख्तर ने इस मामले पर पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी दी है. जावेद अख्तर ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी और ट्वीट किया. उन्होंने सख्त लहजे में कहा, पाकिस्तान को कर रहा है वो सही नहीं है.

पाक ने दी जाधव को मौत की सजा, भारत ने सौंपा विरोध पत्र

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, अगर पाकिस्‍तान कुलभूषण जाधव को कोई भी नुकसान पहुंचाता है तो फिर वो 65,71 और कारगिल से भी बड़ी गलती करेगा. जावेद अख्तर ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि वे जानते हैं कि उनके लिए क्‍या अच्‍छा होगा.

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच अब तक 4 युद्ध हुए हैं जिसमें पाक को हार का मुंह देखना पड़ा है. 1965 का युद्ध दोनों देशों के बीच अप्रैल 1965 से सितंबर 1965 तक चला. इस युद्ध में दोनों तरफ से हजारों लोग मारे गये थे. बाद में दोनों देशों के बीच ताशकंद में समझौता हुआ. 1971 का युद्ध भारत और पाकिस्‍तान के बीच एक सैन्‍य संघर्ष था. कारगिल में भारतीय जवानों ने पाकिस्‍तान पर जोरदार प्रहार किया और 17,400 फीट की ऊंचाई में जाकर पाकिस्‍तानी सेना को धूल चटाया था.

कुलभूषण की फांसी को लेकर संसद से लेकर सड़क तक हंगामा, गृह मंत्री बोले, बचाने के लिए कुछ भी करेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें