36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कालेधन के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, तीन सौ से अधिक फर्जी कंपनियों पर छापेमारी

नयी दिल्ली : कालाधन रखने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूरे देश में बड़ी कार्रवाई कर रहा है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं. छापेमारी में ईडी ने विश्वज्योति रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद एवं अन्य कंपनियों की […]

नयी दिल्ली : कालाधन रखने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूरे देश में बड़ी कार्रवाई कर रहा है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी एक साथ 300 फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं. छापेमारी में ईडी ने विश्वज्योति रीयल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, हैदराबाद एवं अन्य कंपनियों की 3.04 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. इन पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत कार्रवाई की गयी है. दरअसल, नोटबंदी के बाद पैसे खपाने के लिए फर्जी कंपनियां बनायी गयी अधिकारियों को संदेह है कि इन कंपनियों के जरिये विदेश पैसा भेजा गया है.

फिलहाल, 16 राज्यों के करीब 300 से अधिक फर्जी कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई करने की बात कही जा रही है. ईडी के सैकड़ों अधिकारी कोलकाता, दिल्ली, बेंगलूरु, मुंबई, चंडीगढ, पटना, हैदराबाद, चेन्नै, कोच्चि आदि में जारी छापेमारी अभियान में जुटे हैं. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, अब तक के छापे में अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हो चुके हैं और कई सौ करोड़ के लेन-देन का ब्योरा मिला है. ईडी की इस छापेमारी से अनेक सफेदपोशों में हंड़कंप मच गया.

आशंका यह भी है कि ईडी की ओर से बड़े पैमाने पर की जा रही इस कार्रवाई से कहीं कई लोगों की पोल खुल न जाये. एक निजी न्यूज चैनल से ईडी के निदेशक कर्नल सिंह ने कहा कि एंट्री ऑपरेटर और शेल कंपनी कालेधन को सफेद करने में रीढ़ की हड्डी होते हैं. कालेधन के इस खेल में जो भी शामिल पाया जायेगा, वह किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें