32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कौशांबी में दो बाइक सवारों की मौत, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर फ्लाइट और ट्रेनें लेट

नयी दिल्ली : देशभर में ठंड ने दस्तक दे दी है, लेकिन कोहरे की घनी चादर भी साथ में छायी हुई है. इससे पूरा जनजीवन ही अस्त-व्यस्त हो गया है. वातावरण में दृश्यता कम होने के चलते कहीं ट्रेनों का परिचालन देर से हो रहा है, तो कहीं हवाई जहाज की यात्राओं को रद्द किया […]

नयी दिल्ली : देशभर में ठंड ने दस्तक दे दी है, लेकिन कोहरे की घनी चादर भी साथ में छायी हुई है. इससे पूरा जनजीवन ही अस्त-व्यस्त हो गया है. वातावरण में दृश्यता कम होने के चलते कहीं ट्रेनों का परिचालन देर से हो रहा है, तो कहीं हवाई जहाज की यात्राओं को रद्द किया जा रहा है. इस घने कोहरे के कारण सुबह-सवेरे स्कूल जाने वाले छात्रों और नौकरी-पेशा लोगों की परेशानियां कुछ अधिक ही बढ़ गयी हैं.

उत्तर भारत में छाये घने कोहरे की वजह से कई जगहों पर हुए हादसे में लोगों की जान चली गयी, तो कहीं ट्रेन और फ्लाइट का परिचालन देरी से किया जा रहा है. दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कौशांबी के कोखराज क्षेत्र के मूरतगंज मेला बाग के पास दो बाइक सवार ट्रक की चपेट में आ गये, जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी.

उत्तर और पूर्वी भारत में बीते दो-तीन दिनों से ठंड की दस्तक के साथ घना का कोहरा छाया हुआ है. बिहार की राजधानी पटना में बीते दो दिनों से घने कोहरे के कारण दिन में धूप कम ही निकल रही है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाया हुआ है. इस वजह से दिल्ली से परिचालित होने वाली ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही हैं. उत्तर प्रदेश के बनारस और चंदौली बिहार की राजधानी पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर आदि में सौ मीटर के अंदर की दृश्यता कम हो गयी. ऐसे में, सुबह के समय दोपहिया, तिपहिया वाहनों समेत स्कूली बसों को चलाने में भी कठिनाई हो रही है.

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय हवाई अड्डे के पास घना कोहरा होने के कारण हवाई यात्रा प्रभावित है. यहां पर कई फ्लाइटों का परिचालन देर से किया जा रहा है. यहां से बेंगलुरु, जयपुर, हैदराबाद, अमृतसर, लखनऊ, मुंबई, चेन्नई, चंडीगढ़ और हैदराबाद जाने वाले फ्लाइटों का परिचालन देर से किया जा रहा है.

उत्तर भारत में ठंड के साथ घने कोहरे के कारण उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार की सुबह ही कई बड़े सड़क हादसे हो गये. करीब आधा दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकरा गये, जिसमें करीब पांच लोगों के घायल होने की सूचना है. यह हादसा कानपुर स्थित नौबस्ता राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. वहीं, उत्तर प्रदेश में ही कन्नौज-लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के कहर से एसयूवी डिवाइडर से टकरा गया. इसमें पांच लोगों को गंभीर चोटें आयी हैं. इन सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं, कानपुर देहात में टमाटर से भरा ट्रक पलट जाने से दो लोग घायल हो गये. ताज नगरी आगरा में घने कोहरे के कारण सड़क और रेल यातायात प्रभावित है. लखनऊ-अमौसी हवाई अड्डे पर दृश्यता कम होने से कैट का सिस्टम काम नहीं कर रहा है. अमौसी हवाई अड्डे से फ्लाइटों का देर से परिचालन किया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें