38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भोपाल एनकाउंटर: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल केंद्रीय जेल से सिमी के आठ कार्यकर्ताओं के भागने और उनकी कथित मुठभेड की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. कल देर रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि जांच मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसके पांडे करेंगे. आधिकारिक विज्ञप्ति […]

भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल केंद्रीय जेल से सिमी के आठ कार्यकर्ताओं के भागने और उनकी कथित मुठभेड की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. कल देर रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि जांच मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एसके पांडे करेंगे.

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘न्यायमूर्ति पांडे सिमी उच्च सुरक्षा वाले जेल से सिमी कार्यकर्ताओं के भागने और उसके बाद हुई उनकी मुठभेड से जुडे सभी बिन्दुओं की जांच करेंगे.’ प्रतिबंधित संगठन सिमी के विचाराधीन कार्यकर्ताओं ने 30-31 अक्तूबर की दरम्यिानी रात को जेल से फरार हो गए थे. फरार होने से पहले सिमी कार्यकर्ताओं ने एक प्रधान आरक्षक रमाशंकर यादव की हत्या कर दी थी. बाद में सभी आठ लोग 31 अक्तूबर को भोपाल के बाहरी इलाके मणिखेडा पठार में पुलिस के साथ मुठभेड में मारे गए थे.

मुठभेड के बारे में पुलिस एवं राज्य के गृहमंत्री के परस्पर विरोधी बयान आए जिससे ये आरोप लगने लगे हैं कि मुठभेड फर्जी हो सकता है. मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में इस घटना पर कल एक जनहित याचिका दायर कर न्यायिक जांच की मांग भी की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें