24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

घुसपैठ की साजिश को नाकाम करने वाले बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह शहीद

जम्मू : जम्मू-कश्मीर कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में घायल हुए बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह की बीती रात मौत हो गई. पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि 26 साल के इस जांबाज ने यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रात करीब […]

जम्मू : जम्मू-कश्मीर कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में घायल हुए बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह की बीती रात मौत हो गई. पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि 26 साल के इस जांबाज ने यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रात करीब 11:45 बजे अंतिम सांस ली. इसी अस्पताल में शुक्रवार से उनका उपचार चल रहा था.

गुरनाम शुक्रवार सुबह घायल हो गए थे जब पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया क्योंकि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ के बडे प्रयास को नाकाम करने में उनकी अहम भूमिका रही थी. बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड जवाब देते हुए पाकिस्तान रेंजर्स के सात लोगों और एक आतंकवादी को मार गिराया था.

आपको बता दें कि बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह 19-20 अक्टूबर की रात हीरानगर पोस्ट पर तैनात थे जब पाकिस्तानी घुसपैठियों ने भारत में प्रवेश करने की कोशिश की. उन आतंकियों पर गुरनाम सिंह और उनके साथियों की पैनी नजर थी. जाबांज गुरनाम ने अपनी राइफल से उनपर सीधा निशाना साधा और उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया. इस घटना से बौखलाए पाकिस्तान ने 22 तारीख की सुबह हीरानगर पोस्ट पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की. गुरनाम सिंह तब भी वहीं तैनात थे. उस दिन भी गुरनाम ने पूरी बहादुरी से पाकिस्तान को जवाब दिया लेकिन इसी दौरान पाकिस्तानी स्नाइपर्स की एक गोली सीधे गुरनाम को लगी और वह घायल हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें