33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जब अंगद ने किया हनुमान के ”सर्जिकल स्ट्राइक” का जिक्र तो…

नयी दिल्ली: उड़ी हमले के बाद भारत की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. जहां इस ऑपरेशन को लेकर राजनीतिक खींचतान चल रही है. वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने रामलीला के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर दिया जिससे पार्टी एक बार फिर […]

नयी दिल्ली: उड़ी हमले के बाद भारत की ओर से पीओके में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. जहां इस ऑपरेशन को लेकर राजनीतिक खींचतान चल रही है. वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने रामलीला के दौरान सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर दिया जिससे पार्टी एक बार फिर विरोधियों के निशाने पर आ सकती है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने नेताओं को नसीहत दी थी कि इस ऑपरेशन का उल्लेख ज्यादा न करें.

दरअसल रविवार को दिल्ली की लव कुश रामलीला में अंगद का किरदार निभाते हुए मनोज तिवारी ने सर्जिकल स्ट्राइक का गुणगान किया. इस रामलीला में कल रावण और अंगद में संवाद वाला प्रसंग दिखाया गया जिसमें अंगद का किरदार भोजपुरी फिल्मों के नायक और गायक, साथ ही भाजपा के सांसद मनोज तिवारी ने निभाया. प्रसंग यह था कि वे राम के दूत बनकर रावण के पास जाते हैं और रावण हनुमान का जिक्र कर देता है तभी अंगद बने मनोज तिवारी ने कहा कि क्या वहीं वानर सर्जिकल स्ट्राइक वाला… रावण के सामने अंगद बने मनोज का ये अंदाज लोगों को अच्छा भी लगा.

जब इस संबंध में मनोज तिवारी से रामलीला के बाद प्रश्‍न किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं संवाद पहले से रट कर नहीं आया था और सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र मेरे मुंह से अचानक निकल पड़ा. उल्लेखनीय है कि हनुमान के लंका दहन को दुनिया का पहला सर्जिकल स्ट्राइक सोशल मीडिया के माध्‍यम से बताया जा रहा है. खुद मनोज तिवारी भी ऐसा मानते हैं. सोशल मीडिया पर भी सर्जिकल स्टाइक खूब छाया हुआ है.

सोशल मीडिया में कहा जा रहा है कि दुनिया का पहला सर्जिकल स्ट्राइक वो था जो हनुमान ने लंका में किया था और पूरी लंका में आग लगा दी थी. सर्जिकल स्ट्राइक का अर्थ होता है कि दुश्मन को उसके घर में मारकर सुरक्षित वापस लौटना. जैसा कि भारतीय सेना ने 28-29 सितंबर की रात एलओसी पार कर पीओके में किया. इस सर्जिकल स्ट्राइक में सेना ने पीओके में आतंकियों के सात कैंपों को तबाह कर दिया था. इस ऑपरेशन में 40 आतंकियों को भी जवानों ने ढेर कर दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें