29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विहिप की नजर में असामाजिक नहीं हैं ‘असामाजिक” !

नयी दिल्ली : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) नेता प्रवीण तोगडिया ने गौरक्षकों का समर्थन करते हुए बुधवार को कहा कि केंद्र राज्यों से गौरक्षकों को परेशान न करने के लिए कहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गौरक्षकों को ‘‘असामाजिक’ कह कर अपमानित करने का आरोप लगाने के बाद विहिप की ओर से यह प्रतिक्रिया आई है. […]

नयी दिल्ली : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) नेता प्रवीण तोगडिया ने गौरक्षकों का समर्थन करते हुए बुधवार को कहा कि केंद्र राज्यों से गौरक्षकों को परेशान न करने के लिए कहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गौरक्षकों को ‘‘असामाजिक’ कह कर अपमानित करने का आरोप लगाने के बाद विहिप की ओर से यह प्रतिक्रिया आई है.

नेता प्रवीण तोगडिया ने कहा कि केंद्र को राज्यों से कहना चाहिए कि वह गायों की रक्षा कर रहे अधिकृत लोगों और एजेंसियों को परेशान न करे. विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने बीफ के निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को परामर्श जारी करने के वास्ते सरकार की सराहना भी की. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि केंद्र सरकार और भाजपा के ‘गौ भक्तों’ ने गायों की रक्षा का संकल्प लिया है.

एक बयान में तोगडिया ने कहा ‘‘हम सुझाव देते हैं कि राज्य प्रशासनों को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दिए गए परामर्श में यह भी स्पष्ट होना चाहिए कि गायों की सुरक्षा के महत्वपूर्ण कार्य के लिए सक्रिय अधिकृत लोगों को और एजेंसियों को परेशान न किया जाए. हमें विश्वास है कि केंद्र गायों की सुरक्षा के लिए संतों और संगठनों के काम को नई उंचाइयों तक ले जाएगा.’ पूर्व में तोगडिया ने गौरक्षकों के खिलाफ मोदी की टिप्पणियों पर कडी आपत्ति जताई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें