27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तरप्रदेश में कांग्रेस को शीला दीक्षित का सहारा, मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर आज कांग्रेस ने अपनी टीम का एलान किया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरावरिष्ठ कांग्रेस नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्रीश्रीमती शीला दीक्षित होंगी.शीला कांग्रेस की ओर से यूपी में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी.जबकि सांसदसंजय सिंह को प्रचार समिति की जिम्मेदारी दी गयी […]

नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर आज कांग्रेस ने अपनी टीम का एलान किया है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का चेहरावरिष्ठ कांग्रेस नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्रीश्रीमती शीला दीक्षित होंगी.शीला कांग्रेस की ओर से यूपी में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी.जबकि सांसदसंजय सिंह को प्रचार समिति की जिम्मेदारी दी गयी है. दो अहम पदों पर एक ब्राह्मण व एक ठाकुर को जिम्मेदारी देकर कांग्रेस ने भाजपा से रणनीतिक बढ़त हासिल करने की कोशिश की है. इनके नामों की घोषणा कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी व गुलाम नबी आजाद ने की है.मुख्यमंत्री पद के लिए अपने नाम की घोषणा के बाद शीला दीक्षित ने कांग्रेस नेतृत्व को खुद पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद कहा. उन्होंने कहा कि हम पूरी ऊर्जा से चुनाव लड़ेंगे और शानदार प्रदर्शन करेंगे.

इस मौके पर पत्रकारों ने शीला पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर भी सवाल पूछे, गुलाम नबी आजाद ने कहा, ऐसे बहुत से नेता हैं जिन पर कई आरोप हैं. भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों पर भी आरोप हैं लेकिन वह साबित नहीं हुआ है. शीला दीक्षित का एक शानदार अनुभव रहा है. उन्होने जो काम किया है वो बहुत अच्छा है.

पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अपना दम खम नहीं दिखा पायी थी. पार्टी इस बार उत्तर प्रदेश चुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतर रही है. कांग्रेस को रणनीतिक धार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के चुनावी रणनीतिकार रह चुके प्रशांत किशोर दे रहे हैं. वे बैकफुट पर खड़ी कांग्रेस को फ्रंटफुट पर लाने की पूरी कवायद कर रहे हैं. कांग्रेस ने मतदाताओं को लुभाने के लिए ब्राह्मण कार्ड खेला है और शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है.
शीला ने दिल्ली की मुख्यमंत्री का पद 15 सालों तक संभाला है. उनके दिल्ली में किये गये कई कामों की तारीफ अभी भी होती है. शीला दीक्षित ने भी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चेहरे के सवाल पर कहा, मैं पार्टी को धन्यवाद देती हूं कि उन्होने मुझे इस काबिल समझा. हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हमारी कोशिश होगी कि हम कांग्रेस को बेहतर स्थिति में ला सकें. दिल्ली में चुनाव पर उन्होंने कहा कि दोनों चुनौतियां हैं यूपी की चुनौती बहुत बड़ी है. यूपी में जो लोग भी चुनाव लड़ रहे हैं सबसे हमारी टक्कर है.
प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार पर शीला दीक्षित ने कहा, मैं चाहती हूं कि प्रियंका प्रचार करें. राजनीति को देखने का नजरिया उनका कमाल का है. अगर वो मेरे साथ प्रचार करेंगी तो शानदार होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें