33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेएनयू विवाद : बाबा रामदेव ने कहा, देशद्रोहियों के साथ यारी भी गद्दारी

नयी दिल्ली : जेएनयू विवाद में आज योग गुरु बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं. उन्होंने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि देशद्रोहियों के साथ यारी भी गद्दारी के समान है. उन्होंने कहा कि देशद्रोह करना और देशद्रोह का समर्थन करने को कानूनन और अध्‍यात्मिक दृष्‍टि से अपराध माना गया है. आपको बता […]

नयी दिल्ली : जेएनयू विवाद में आज योग गुरु बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं. उन्होंने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि देशद्रोहियों के साथ यारी भी गद्दारी के समान है. उन्होंने कहा कि देशद्रोह करना और देशद्रोह का समर्थन करने को कानूनन और अध्‍यात्मिक दृष्‍टि से अपराध माना गया है.

आपको बता दें कि 9 फरवरी को जेएनयू परिसर में भारत के विरोधी लगे नारों पर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया आई जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों को दो भागों में बंटते देखा गया. विपक्षी पार्टियों ने सरकार को इस मामले में आड़े हाथ लिया. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी जेएनयू कैंपस पहुंचे जिससे राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ गयी. इस घटना के बाद जेएनयू छात्रसंघ के अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया जिसके बाद से दो बार उसकी कोर्ट में पेशी हुई और दोनों ही दिन कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा हुआ.

कन्हैया ने रिमांड सुनवाई के लिए पेश किये जाने पर मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट से कहा कि मैंने पहले भी कहा है. मैं भारतीय हूं. मुझे देश के संविधान और न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है. मेरे विरुद्ध मीडिया ट्रायल पीड़ादायक है. यदि मेरे विरुद्ध सबूत है कि मैं गद्दार हूं, तो कृपया मुझे जेल भेज दीजिए. यदि मेरे खिलाफ सबूत नहीं हैं, तो मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. उसके इस बयान पर पुलिस ने कहा कि वह उसकी जमानत का विरोध नहीं करेगी.

पटियाला हाउस कोर्ट ने सुनवाई के बाद जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बुधवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस अब वह दो मार्च तक जेल में रहेंगे. कन्हैया को तिहाड़ की जेल नंबर तीन में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें