33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एबीवीपी ने जारी किया जेएनयू का नया वीडियो, भारत विरोधी नारे के दावे

नयी दिल्ली : जेएनयू कांड में हर दिन नया मोड़ आ रहा है. पिछले दिनों भाजपा नेता ने सीपीआई के नेता डी. राजा की बेटी का वीडियो जारी किया और कहा कि देशविरोधी नारे लग रहे थे उस समय डी. राजा की बेटी भी वहां मौजूद थी. वहीं आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक […]

नयी दिल्ली : जेएनयू कांड में हर दिन नया मोड़ आ रहा है. पिछले दिनों भाजपा नेता ने सीपीआई के नेता डी. राजा की बेटी का वीडियो जारी किया और कहा कि देशविरोधी नारे लग रहे थे उस समय डी. राजा की बेटी भी वहां मौजूद थी. वहीं आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एक नया वीडियो जारी किया है जिसमें भारत विरोधी नारे लगाये जा रहे हैं. विद्यार्थी परिषद का कहना है कि यह वीडियो 9 फरवरी का है और इसमें छात्र भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं. वीडियो में जो आवाजें सुनाई दे रही हैं उसमें कई नारे भारत विरोधी लगाये जा रहे हैं. अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं, भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशा अल्लाह-अल्लाह आदि नारे इस वीडियो में सुने जा सकते हैं.

एबीवीपी का दावा है कि ये विद्यार्थी एआईएसएफ और एआईएसए के हैं. हालांकि एआईएसए ने विडियो को फर्जी बताया है. वीडियो में हम क्या चाहते हैं. आजादी.. आज़ादी.. जैसे नारे लगाये जा रहे हैं. AISF के नेता विक्टर का इस नये वीडियो पर कहना है कि उन्होंने उसे नहीं देखा है. विक्टर ने कहा कि इससे पहले जो वीडिय आए उसमें भी एबीवीपी साबित नहीं कर पाएं हैं कि उसमें जेएनयू छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया कुमार था या उनके संगठन के सदस्य थे.

क्या है मामला

9 फऱवरी को जेएनयू में वामपंथी और दलित संगठनों से जुड़े छात्रों ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी मनायी. इसमें कश्मीर के छात्र भी शामिल थे. इसके लिए कैंपस में एक सांस्कृतिक संध्या का आय़ोजन भी किया गया था. इस दौरान देश विरोधी नारे लगाये गये. आरोप है कि विरोध करने पर इन लोगों ने ABVP के कार्यकर्ताओं की पिटाई भी की. जेएनयू प्रशासन इस बात की जांच शुरू कर चुका है कि आखिर इजाजत नहीं मिलने के बाद भी कैंपस में अफजल गुरु की बरसी का कार्यक्रम कैसे आयोजित हुआ. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब देश की इस नामी यूनिवर्सिटी में इस तरह की हरकत हुई है. अफजल गुरु की फांसी के वक्त भी यहां विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे.

छात्र नेता कन्हैया कुमार गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए छात्र संघ के अध्‍यक्ष कन्हैया कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. कन्हैया को आज अदालत में पेश किया जायेगा. कन्‍हैया की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष का कहना है पुलिस बेकसूर लोगों को पकड़ रही है. वामदल और जदयू नेताओं ने राजनाथ से मुलाकात कर कन्हैया को छोड़ने की मांग भी की है. राजनाथ ने कहा था कि किसी भी बेकसूर को पकड़ा नहीं जायेगा, लेकिन दोषियों को बख्‍सा नहीं जायेगा. एक वीडियो सामने आया है जिसमें कन्‍हैया विद्यार्थी परिषद और भाजपा को भला बुरा कहता नजर आ रहा है. किसी भी वीडियो में कन्हैया को देश विरोधी नारे लगाते नहीं देखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें